फिल्म ‘देवदास’ ने पूरे किए 16 साल, फिल्म में ऐश्वर्या की जगह करीना कपूर बनने वाली थी पारो

फिल्म ‘देवदास’ ने पूरे किए 16 साल, फिल्म में ऐश्वर्या की जगह करीना कपूर बनने वाली थी पारो

.
  • 2018-07-12
  • Tara Chand

.

Thehook desk:  शाहरुख, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म देवदास ने 16 साल पूरे कर लिए हैं। बॉलीवुड के इतिहास में शानदार फिल्मों में से एक देवदास जिसने बॉक्स-ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए।
संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में वो सबकुछ था जिसने लोगों को प्रभावित किया। फिल्म में भव्य सेट से लेकर रजवाड़े लुक के लिए भारी कॉस्ट्यूम और भी बहुत कुछ। फिल्म में गाने ऐसे कि आते लोगों को जुबांन पर चढ़ गए। हाल ही में फिल्म में एक्टर्स इसे लेकर ट्वीट किया जो काफी दिलचस्प हैं। जी हां, माधुरी दीक्षित ने लिखा कि ‘देवदास की यादें- ये फिल्म हमेशा मेरे दिल के बेहद करीब रहेगी। देवदास के 16 साल’। इस पर शाहरुख खान ने लिखा, ‘और आप हमारे दिल के पास रहेंगी। आप हमेशा वही रहेंगी जिसने- ‘मार डाला।’
कहा जाता है कि जब इस फिल्म की शूटिंग हो रही थी उस वक्त मुंबई में शादियों सीजन चल रहा था लेकिन किसी भी शादि में लाइटे आसानी से नहीं मिल पा रही थी। ऐसे इसलिए क्योंकि सारी लाइटे संजय लीला भंसाली ने अपने सेट में इस्टेमाल कर लिया था। जी हां, देवदास में भारी सेट लोगों को काफी प्रभावित किया था। फिल्म में एक एक सीन पर काफी मेहनत किया था जिसके किस्से अपने आप में खास है, लेकिन सेट पर संजय लीला भंसाली ने काफी खर्च किया था।
फिल्म में ऐश्वर्या का घर कांच का था, जिसे 1 लाख 22 हजार में तैयार किया गया था। जब भी सीन के लिए बारिश की जाती थी उसके बाद कांच को फिर से पेंट करना पड़ता था। खास बात यह है कि इसके बनने के बाद इसे 7 महीने तक रखा गया था। इसके अलावा फिल्म के डायरेक्टर ने माधुरी के लिए खास कोठा बनवाया था। जी हां, चंद्रमुखी के रोल में माधुरी के कोठे के लिए 12 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।
खबरों की माने तो इस फिल्म में पारो के किरदार के लिए ऐश्वर्या से पहले करीना कपूर को लेकर स्क्रीन टेस्ट किया गया था। लेकिन करीना की मां ने ये कहते हुए मना कर दिया कि ‘पारो’ जैसे रोल के लिए वो अभी बहुत छोटी हैं। इसके बाद ये रोल ऐश्वर्या की झोली में आ गिरी।

टिप्पणी

  • Yukti patel

    30-09-2018

    Nice for aishwarya ????

Leave A comment

ट्विटर