सुपस्टार राजकुमार के बेटे पुरू राजकुमार की अनसुनी कहानी, बाल ब्रहमचारी से मिली पहचान

सुपस्टार राजकुमार के बेटे पुरू राजकुमार की अनसुनी कहानी, बाल ब्रहमचारी से मिली पहचान

.
  • 2018-07-10
  • Tara Chand

.

The hook desk : बॉलीवुड में इतने सालों में कई ऐसे दिगज्ज एक्टर आये जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक नया इतिहास रच दिया। कुछ अभिनेता एक-दो फिल्मों का हिस्सा बनकर गायब हो गए।
हर किरदार को बखूबी निभाने वाले यह एक्टर आज फिल्म इंडस्ट्री से गायब हैं। उनके निभाए गए किरदार आज भी उनके फैंस के दिलों दिमाग में बसे हुए हैं। एक दौर था जब राज कुमार की कई फिल्‍मों से लोगों को अपना दीवाना बनाया था। उनके दमदार डायलॉग डिलीवरी हर किसी को उनका कायल बना देती थी। राजकुमार के बारे में लोग कम ही जानकारी रखते हैं। राजकुमार की फैमिली के बारे में भी लोगों ने जानकारी नहीं जुटाई। आज हम आपको राजकुमार के बेटे के बारे में बताने जा रहे थे।
सुपरस्टार राजकुमार की बुलंद आवाज और उनके दमदार अभिनय के आज भी सब फैन हैं। अपनी बहतरीन डायलॉग से दर्शको को रोमांचित करने वाले राजकुमार को आज कौन नहीं जानता? आपने इनके बेटे को फिल्मों में देखा तो जरूर होगा लेकिन शायद आप पहचान नही पाए कि ये एक्टर राजकुमार का ही बेटा है।
सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार हैं। पुरू फिल्मों में तो आए लेकिन खास पहचान नहीं बना पाए। पुरू को आपने फिल्म बाल ब्रहमचारी में देखा होगा। करिश्मा कपूर के साथ ये फिल्म पुरू की काफी लोकप्रिय रही। ऐश्वर्या राय के साथ फिल्म उमराव जान में भी वह खास रोल में नजर आए।
उन्होंने ग्रेटिट्सबर्ग कॉलेज, पेनसिल्वेनिया से अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान और थिएटर का कोर्स किया है। और वो रॉक क्लाइम्बिंग, घुड़सवारी, स्कूबा डाइविंग, टेनिस और स्क्वैश सहित कई खेलों में दिलचस्पी रखते हैं।
किसी ने कभी इस बात पर ध्यान न दिया वो कौन हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि वो राजकुमार के बेटे हैं। वैसे तो बॉलीवुड में आये दिन कई स्टार्स के बेटे और बेटियां आते रहते हैं लेकिन पुरु ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। पुरू सैकड़ों फिल्मों में अलग-अलग किरदारों में दिखे लेकिन खास अहमियत नहीं मिली।
उनकी अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। तीन साल के अंतराल के बाद, पुरु फिल्म हमारा दिल आपके पास है (2000) में विलेन की भूमिका में नजर आये। बॉक्स ऑफिस पर यह एक हिट फिल्म थी। जिससे पुरू को फायदा मिला। पिता राजकुमार की आवाज जितनी दमदार थी पुरू की आवाज में वो दम नहीं था। वह फिल्मों में अपने एवरेज लुकिंग और खराब आवाज के कारण फ्लॉप रहे।
उन्होंने मिशन कश्मीर फिल्म में कैमियो रोल भी किया था जो उसी साल रिलीज हुई थी। उमराव जान के बाद सुपरस्टार राजकुमार के बेटे पुरु राजकुमार ने साल 2007 में दोष, साल 2009 में दुश्मनी, साल 2010 में वीर और साल 2014 एक्शन जैक्सन जैसी फिल्मों में काम किया है।
आज पुरू फिल्मों और इंडस्ट्री से बिल्कुल गायब हैं। पुरू को आज कोई न जानता है न पहचानता है। बीते दिनों पुरू कुछ फिल्मों में दिखे लेकिन उनके काम को नोटिस नहीं किया गया। सुपरहिट रहे उनके पिता राजकुमार को लोग आज तक याद करते हैं। वहीं पुरू को अब फिल्मों में काम नहीं मिल रहा है। फिल्मों में उन्हें अपने मनमुताबिक और काबिलियत के हिसाब से किरदार कभी अॉफर नहीं हुए। अपने पिता के स्टारडम को भी वो भुना नहीं पाए। जैसे की आज के स्टारकिड्स परिवारवाद से आगे बढ़ रहे हैं।

Leave A comment

ट्विटर