राजनीति की आंधी ने इन नेताओं की पुरानी यादों पर जमा दी है धूल, पहले ऐसे दिखते थे आपके नेता

राजनीति की आंधी ने इन नेताओं की पुरानी यादों पर जमा दी है धूल, पहले ऐसे दिखते थे आपके नेता

.
  • 2018-05-20
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:हम अपनी पुरानी तस्वीर देखकर सोचते हैं.. यार हम पहले कैसे दिखते थे। हमसे बहुत लोग होंगे जो पहले की फोटोज को सबसे छुपाकर रखता है ये सोचकर कोई देख ना ले।
चलिए.. हम तो जैसे थे वो थे ही..लेकिन राजनीति के धुरंधर कैसे थे कभी जानने की कोशिश की। आज हम एक नजर डालते हैं नेताओं की पुरानी तस्वीरों पर। आप भी देखिए, कि राजनीति की आंधी ने इनकी पुरानी यादों पर किस तरह धूल जमा दी है। 
 
नरेंद्र मोदी:- 
जवानी के दिनों की पीएम मोदी की ये तस्वीर देखकर यकीन ही नहीं होता कि ये मोदी है। मोदी के बारे में कहा जाता है कि कुछ समय के लिए मोहमाया को त्यागकर वो साधु-संतों के साथ भी काफी सालों तक रहे हैं।
राहुल गांधी:-
राहुल गांधी को बच्चा कहकर अक्सर उनका मजाक बनाया जाता है, लेकिन उनकी इस तस्वीर को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आप गलत सोच रहे थे।

 
सोनिया गांधी:-
राजनीति में आने से पहले सोनिया अपने पुराने दिनों में ऐसी दिखती थीं. माना जाता है वो कभी भी राजनीति का हिस्सा नहीं बनना चाहती थी लेकिन वक्त और हालात के चलते उन्हें राजनीति में सक्रिय होना पड़ा।
अरविंद केजरीवाल:-
अन्ना के साथ शुरू हुए आंदोलन से लाइमलाइट में आए दिल्ली के सीएम केजरीवाल आईआईटी में पढ़ाई के दिनों में ऐसे दिखते थे।
ममता बनर्जी:-
बंगाल की राजनीति में अहम चेहरा माने जाने वाली ममता उन चंद महिला नेताओं में से एक हैं जिन्हें बोल्ड माना जाता है. अपने पुराने दिनों में ममता ऐसी दिखाई देती थी।
मुलायम यादव:-
घर-परिवार के क्लेश से अब बाहर निकल चुके मुलायम की पार्टी का भविष्य यूपी में क्या होगा, ये तो वक्त बताएगा लेकिन उनके पुराने वक्त की फोटो देख लीजिए।
सुषमा स्वराज:-

भाजपा नेता सुषमा के बोल्ड अंदाज की तारीफ हमेशा होती है। फिलहाल, उनके पास विदेश मंत्रालय है, जहां वो बेहतरीन काम कर रही हैं।
 

Leave A comment

ट्विटर