गजब है ये किसान...2 क्विंटल गेहूं के दानों से बनाया, 222 किलो का सिक्का, लगे पूरे 45 दिन

गजब है ये किसान...2 क्विंटल गेहूं के दानों से बनाया, 222 किलो का सिक्का, लगे पूरे 45 दिन

.
  • 2018-05-16
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:क्या आपने गेहूं के दानों से बना सिक्का देखा है। पहली नजर में तो आप विश्वास नहीं कर पाओगे कि ये वाकई गेहूं से बना है। 
 खूब सुर्खियां बटोरी
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक किसान के बेटे का अद्भुत हुनर दिखाया है। इन जनाब ने गेहूं से ऐसा सिक्का डाला कि देखते ही देखते दुनिया भर में सुर्खिया बटोरने लगा। 

इस सिक्के को देखने के लिए गांव ही नहीं बल्कि दूर-दूर से लोग आते है। यहां रहने वाले शैलेन्द्र कुमार ने 5 फुट उंचाई का 2 क्विंटल, 11 किलो गेहूं के दानों से एक रुपए का सिक्का बनाया है। यह सिक्का महज 45 दिनों में एक साधारण किसान के बेटे ने बनाकर तैयार किया है।
किसान शैलेन्द्र उत्तम का कहना है कि 1 रुपये का गेंहू का सिक्का बनाकर वो लोगों का ध्यान इस बात की तरफ दिलाना चाहते है कि देश की अर्थव्यवस्था में किसान का योगदान कितना महत्वपूर्ण होता है।
दूसरा संदेश इस सिक्के के माध्यम से देना चाहता हूं कि किसान एक-एक रुपये कमाने के लिए कितनी कड़ी मेहनत करते हैं और सर्दी व धूप में लगातार काम करके लोगों का पेट भरते हैं।
आपको बता दे शैलेन्द्र द्वारा बनाया ये सिक्का सिक्का बीते साल का है, जिसकी तस्वीर एक बार फिर सोशल मीडिया पर हलचल मचा रही है। 
 

Leave A comment

ट्विटर