आपको भी है पैराग्लाइडिंग का शौक,साउथ इंडिया का वैल्लोर है आपके लिए है बेस्ट

आपको भी है पैराग्लाइडिंग का शौक,साउथ इंडिया का वैल्लोर है आपके लिए है बेस्ट

.
  • 2018-05-16
  • Shalu sneha

.

The Hook Desk:  आप भी अगर एडवेंचर्स के शौकीन हैं,तो लाइफ में एक बार पैराग्लाइडिंग जरूर ट्राई करें। पिछले कुछ समय से युवाओं में पैराग्लाइडिंग को लेकर गजब का क्रेज देखा जा रहा है। बात चाहे समर वेकेशन की हो या फिर किसी और मौके पर दो-तीन दिनों की छुट्टियों की, युवाओं की पहली पसंद होती है पैराग्लाइडिंग करना। इन्हें जब भी मौका मिलता है, आसमां की सैर करने के लिए निकल पड़ते हैं। 
जानिए भारत की एक खास जगह वैल्लोर के बारे में. जिसकी सुंदरता की वजह से उसे मिनी इंग्लैंड के नाम से जाना जाता है. आइए, जानते हैं वैल्लोर की खास बातें। 
वैल्लोर को दक्षिण भारत के प्राचीन शहरों में से एक माना जाता है। यह शहर है वैल्लोर किले के पास स्थित पलार नदी के किनारे बसा है। यह शहर चेन्नई और bengluru और मंदिरों के शहर थिरुवन्नमलाई एवं तिरुपति के बीच स्थित है। तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में 29 स्वाेन्नयर किमी के क्षेत्र में फैला येलागिरि एक छोटा सा हिल स्टे्शन है।
छुट्टियों के लिए येलागिरी पहाड़ियां एक सुखद जगह हैं। यहां हरी-भरी पहाड़ियां आपका स्वागत करती हैं। यह एक विलक्षण पहाड़ी स्थल है और तमिलनाडु के पहाड़ी स्थलों में से सबसे प्राचीन एवं प्रदूषणरहित है। सालभर सुहावना मौसम होने के कारण इसका वातावरण इंग्लैंड से मिलता था. होसूर के दो प्रमुख पर्यटन स्थरल हैं राजाजी स्माइरक और प्रत्याानगिरि मंदिर।

Leave A comment

ट्विटर