गुमनामी में जी रही हैं अमिताभ बच्चन की ये हीरोइन, इन्हें देखकर पहचानना मुश्किल हो गया है

गुमनामी में जी रही हैं अमिताभ बच्चन की ये हीरोइन, इन्हें देखकर पहचानना मुश्किल हो गया है

.
  • 2018-05-16
  • niharika

.

Thehook desk : आपको ‘ओ साथी रे तेरे बिना भी क्या जीना’ यह गाना तो याद ही होगा। इस गाने में अमिताभ के साथ एक बेहद सुंदर एक्ट्रेस भी थी। जी, हम बात कर रहे हैं राखी गुलजार की। जो कभी लाखों दिलों की धकड़न हुआ करती थी। लेकिन क्या आपको पता है कि असल जीवन में राखी आज बहुत अकेली, सबसे दूर और गुम हो गईं है।
70 साल की हो चुकी राखी गुलजार अब गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।मशहूर भारतीय गीतकार गुलजार ने 15 मई 1973 को बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी से शादी की थी। शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम न करने का फैसला किया। गुलजार खुद नहीं चाहते थे कि राखी फिल्मों में काम करे। लेकिन जब उन दोनों की बेटी मेघना करीब डेढ़ वर्ष की थी तब ये रिश्ता टूट गया। बेटी की वजह से उन्होंने तलाक नहीं लिया।
राखी ने 1970 में आई फिल्म 'जीवन-मृत्यु' से उन्होंने धर्मेंद्र के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने 'बसेरा', 'त्रिशूल', 'दूसरा आदमी', 'करन-अर्जुन' सहित कई फिल्मों में काम किया है। लेकिेन अब वो लाइमलाइट से बेहद दूर हैं।
अब राखी मुंबई से पचास किलोमीटर दूर पनवेल के किसी फॉर्म हाउस में रह रही हैं। अगर उनके लुक की बात करें तो उन्हें देखकर अब पहचानना मुश्किल हो गया है। उनकी उम्र की रेखा, हेमा मालिनी जैसी एक्ट्रेसेस ने समय के साथ अपने आपको पूरी तरह से मैंटेन करके रखा है। 
उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने 11 फिल्में की हैं। राखी की बेटी मेघना आज बॉलीवुड में बतौर निर्देशक काम कर रही हैं।  फिल्म ‘तलवार’ में उनके काम की बहुत तारीफ की गई है।
 

Leave A comment

ट्विटर