लाइफ में एक बार जरुर जाएं भारत की अनोखी अमृतधारा के पास, नहीं करेगा वापस लौटने का मन

लाइफ में एक बार जरुर जाएं भारत की अनोखी अमृतधारा के पास, नहीं करेगा वापस लौटने का मन

.
  • 2018-04-23
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:गर्मियों के सीजन में हर कोई ऐसी जगह जरूर खोजता है जहां सूकुन तो मिले ही साथ ही लौटने का मन भी ना हो। अगर ऐसा है तो भारत की अमृतधारा के बारे में जानना आपके लिए जरूरी है। 
जिंदगी में एक बार यहां जरूर जाना चाहिए। वैसे भी गर्मियों के मौसम घूमने के लिए यह जगह एक-दम परफेक्ट है। छत्तीसगढ़ में मौजूद इस खूबसूरत झरने को देखने से ऐसा लगता है मानों कोई प्राकृतिक चमत्कार हो रहा हो। इस झरने को देखने और यहां स्नान करने के बाद आपका मन वापस आने को नहीं करेगा।
अमृतधारा झरना छत्तीसगढ़ के आकर्षण का केंद्र होने के साथ-साथ अपने खूबसूरत नजारों और शांति के लिए भी मशहूर है। इसके किनारे बैठकर आपको प्रकृति के करीब होने का अहसास होगा। छत्तीसगढ़ को जंगलों की भूमि भी कहा जाता है। क्योंकि इसके चारों तरफ पहाड़ियां और जंगल ही दिखाई देते हैं।

जंगलों, चट्टानी पठारों और घुमावदार पहाड़ियों से होकर जब आप अमृतधारा तक पहुंचते है तो अपनी सारी परेशानी भूल जाते हैं।
भारत का यह सबसे बड़ा झड़ना कोरिया जिले में हस्देओ नदी पर स्थित है। 90 फीट की ऊंचाई से गिरने वाला यह झरना सबसे बड़े झरनों में से एक है।

झरने में स्नान करने के साथ-साथ आप यहां के प्राचीन मंदिर में भी जा सकते हैं। इस मंदिर के कारण इस झरने में स्नान करना बहुत शुभ माना जाता है। अमृतधारा झरना टूरिस्ट्स के बीच में पिकनिक स्पॉट के लिए फेमस है।
अप्रैल से अक्टूबर के महीने में घूमने के लिए यह बिल्कुल सही जगह है। आप अपनी फैमिली या फ्रेंड के साथ यहां लॉंग वीकेंड के लिए आ सकते हैं। तो इंतजार मत कीजिए... सामान पैक करे और चले जाएं।

 

Leave A comment

ट्विटर