एक आम से बनी इन रेसिपी को देख, आपके भी मुहं में पानी ना आ जाए तो कहना 

एक आम से बनी इन रेसिपी को देख, आपके भी मुहं में पानी ना आ जाए तो कहना 

..
  • 2018-04-16
  • Shalu sneha

..

The Hook Desk:   गर्मियों की सबसे अच्छी चीज़ क्या है? आम...और क्या! फलों का राजा, आम ही वो एक चीज़ है, जिसकी वजह से गर्मियों का इंतज़ार रहता है। इस आम की ख़ासियत ये है कि आप इससे अनेकों खट्टी-मीठी-चटपटी डिशेज़ बना सकते हैं। आम से बनी ये ख़ास डिशेज़ घर पर बनाएं और इस सीज़न का जम कर लुत्फ़ उठाएं।
आम की रबड़ी
आम की रबड़ी की रेसिपी (Mango Rabdi Recipe) उत्तर भारत में गर्मी के मौसम में बनाई जाने वाली एक बहुत ही स्वादिष्ट मिठाई की रेसिपी है।

कच्चे आम की लौंजी
राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कच्चे आम की लौंजी बनाई जाती है। यह बेहद खट्टी मीठी सब्जी है जो कि बच्चों को बेहद पसंद आती है। तो आइये आज आम की लौंजी बनाएं।
आम पन्ना
र्मियों में आम का पना Aam ka Panna खूब पीना चाहिए। कच्चे आम से बनने के कारण इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। आम का पना Aam ka Panna लू से बचाने में मददगार होता है। इसके साथ ही साथ यह हाजमे के लिए भी बेहद अच्छा होता है। नियमित रूप से इसका सेवन करने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल होता है, जिससे हार्ट अटैक की संभावनाएं कम हो जाती हैं।
आमरस
आमरस रेसिपी (Aamras Recipe in Hindi) - इसे अक्सर पूरी के साथ परोसा जाता है जिसे आमरस पूरी भी बोलते है। इसे घर पर बनाना बहोत ही आसान है। सारी सामग्री को मिक्सर जार में डालो और बारीक़ पीस लो। आमरस बनकर तैयार है।

मैंगो शेक
गर्मियों की मौसम में ताजा आम आसानी से मिल जाता है तो आईये आज हम ठंडा ठंडा मैंगो मिल्क शेक बनाते है। मैंगो शेक (मैंगो मिल्क शेक) पके आम के टुकड़े, दूध और चीनी से बनने वाला एक ठंडा पेय है।

Leave A comment

ट्विटर