गड्ढे में रोता बिलखता रहा हाथी का बच्चा, घंटों की मेहनत के बाद गांव वालो ने यूं बचाई जान

गड्ढे में रोता बिलखता रहा हाथी का बच्चा, घंटों की मेहनत के बाद गांव वालो ने यूं बचाई जान

..
  • 2018-04-16
  • Shalu sneha

..

The Hook Desk: श्रीलंका के Ampara नेशनल पार्क में पानी पीते वक्त एक हाथी का बच्चा गड्ढे में गिर गया था। जिसे गांव के लोगों ने बहुत मेहनत करके निकाला। नेशनल पार्क में गीली मिट्टी से भरे एक गड्ढे से लोगों को 4 महीने के हाथी की बच्चे की रोने की आवाजें सुनाई दे रही थी। 
हाथी के बच्चे की आवाज सुनते ही गांव के लोग गड्ढे के पास पहुंचे और उसे बचाने की कोशिश करने लगे। गड्ढे से कुछ ही दूर पर हाथियों का झुंड मौजूद था।
लोगों ने बच्चे को निकालने की कोशिश की, लेकिन तभी झुंड में मौजूद एक हाथी की मां दौड़ते हुए भीड़ के पास पहुंची। जिसकी वजह से लोगों को उसे बाहर निकालने में थोड़ी परेशीनी भी हुई।
हाथी का ये बच्चा लगभग 12 घंटों से मिट्टी में फंसा था। पहले झुंड ने उसे बाहर निकालने की कोशिश की। जब वो सफल नहीं हो पाए, तब उन्होंने लोगों के आने का इंतजार करना शुरू किया। शेलड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के स्टाफ ने काफी मशक्कत के बाद बच्चे को निकाला।
बच्चे को बाहर निकालने के बाद उसे एंटीसेप्टिक भी लगाया गया। साथ ही पानी से साफ भी किया गया। जिससे उसे किसी तरह का इंफेक्शन ना हो। निकलते ही बच्चा अपनी मां के पास पहुंच गया। थोड़ी देर बाद हाथियों का झुंड वहां से बच्चे के साथ चला गया।

Leave A comment

ट्विटर