एक चपरासी की नौकरी से शुरू की थी अपनी जिंदगी, आज हैं करोड़ो के मालिक

एक चपरासी की नौकरी से शुरू की थी अपनी जिंदगी, आज हैं करोड़ो के मालिक

...
  • 2018-04-16
  • Shalu sneha

...

The Hook Desk:  सोचिए क्या आज की मंहगाई में महीने में सिर्फ 2000 रुपए में आपकी जरुरत पूरी हो सकती है। कभी नहीं ना, इस मंहगाई में सिर्फ 2000 रुपए में आपकी बेसिक जरुरतें भी पूरी नहीं हो सकती।
ऐसे ही कुछ सालों पहले B.T. Subramanya की भी सेलेरी सिर्फ 2000 हजार रुपए थी। लेकिन आज अपनी मेहनत और लगन से ये करोड़ो के मालिक हैं। 
Subramanya ने 18 साल की उम्र से पहले ही एक चपरासी का काम करते थें। जहां उन्हें सिर्फ 1800 रुपए सेलेरी में मिलते थें। जब Subramanya 18 साल के हुए तो वो बैंगलुरू चले गए। जहां उन्होनें पहले एक दर्जी का काम किया। जहां उन्हें इतनी मेहनत करने के बाद भी बहुत कम रुपए मिलते थे। 

इसके बाद एक दोस्त के कहने पर Subramanya ने एक lorry वाले के यहां क्लीनर का काम करना शुरु कर दिया। कुछ ही समय में Subramanya ने ड्राइविंग भी सिख ली। Subramanya ने अपने ही मालिक से लोन लेकर 6-Ton Truck खरीदे और बिग बाजार के साथ काम करना शुरु कर दिया। 
धीरे-धीरे Subramanya ने कई कंपनियों के साथ काम करना शुरु कर दिया। Subramanya की मेहनत और लगन को देखते हुए Reliance की टीम के एक सीनियर ने उसके साथ काम करने का ऑफर दिया। जिसके बाद Subramanya  'Laxmi Cargo Movers' नाम की कंपनी में काम करने लगे। 

सिर्फ दो साल में ही Subramanya की कंपनी ने 1 करोड़ तक का बिजनेस किया। साल 2014 में ये  मुनाफा बढ़ कर 10 करोड़ हो गया। आज Subramanya के पास खुद के 120 बड़े-बड़े ट्रक हैं। 

Leave A comment

ट्विटर