कभी इस खतरनाक विलेन के नाम से कांपते थे लोग, अब हो गई है ऐसी हालत...नहीं मिलता बॉलीवुड में काम

कभी इस खतरनाक विलेन के नाम से कांपते थे लोग, अब हो गई है ऐसी हालत...नहीं मिलता बॉलीवुड में काम

.
  • 2018-04-16
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:बॉलीवुड एक ऐसा नाम है जो करोड़ों लोगों के दिलो पर राज करता है। कई विलन आए कई चले गए... बहुत कम ही एक्टर रहे जो बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो सके। 

आज हम एक ऐसे विलेन के बारे में बात करने जा रहे है जिसके नाम से हीरो तक भी कांपते थे। इस विलेन ने अपने इस दमदार रोल से लाखों लोगों के दिलो पर राज किया था मगर आज वो बॉलीवुड से गुम है चलिए उस विलेन के बारे में हम विस्तार से जाने।
जिस विलेन की बात करने जा रहे हैं उनका नाम है मुकेश ऋषि। मुकेश ऋषि 60 साल के पार हो चुके हैं, इस अभिनेता ने लगभग लगभग ज्यादातर फिल्मों में विलेन का रोल ही निभाया है।
बॉलीवुड के अलावा अभिनेत्रा मुकेश ऋषि ने पंजाबी कन्नड, तेलगू जैसी वाली फिल्मों में काफी काम किया है। ऋषि ने बॉलीवुड में ज्वालामुखी और घायल जैसी और भी काफी सुपर हिट फिल्मों में अपना जलवा बिखेर बॉलीवुड में अपना नाम बनाया है। 
ऋषि के आवाज इतनी दमदार थी कि लोग उनको बिना देखें ही पहचान लेते थे। मुकेश ऋषि ने महाभारत जैसी सीरियलो में भी काफी सुर्खियां बटोर चुके है।
मुकेश ने साल 2012 में फिल्म 'खिलाड़ी 786' में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आशीष आर. मोहन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मुकेश ने अक्षय कुमार, असिन और हिमेश रेशमिया के साथ काम किया था। मुकेश को पर्दे पर नकारात्मक भूमिका निभाने में उनकी लंबी-चौड़ी कद-काठी भी काफी मदद करती रही है। आइए विस्तार से जानते हैं कि मुकेश ऋषि इन दिनों क्या कर रहे हैं।
मुकेश ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में न्यूजीलैंड में रहते हुए मॉडलिंग भी की है। वह बॉलीवुड में एक्टिंग करने का ख्वाब लेकर न्यूजीलैंड से भारत आए थे।

 

Leave A comment

ट्विटर