पहले ऐसे दिखते थे रेमो डीसूजा, स्ट्रगल के दिनों में भूखे घूमते थे...वायुसेना में हैं पिता

पहले ऐसे दिखते थे रेमो डीसूजा, स्ट्रगल के दिनों में भूखे घूमते थे...वायुसेना में हैं पिता

.
  • 2018-04-10
  • niharika

.

Thehook desk : रेमो डीसूजा का नाम कौन नहीं जानता है। डांसर बनने का सपना देखने वाले लोगों के लिए वो भगवान हैं। मूल रूप से केरल के रहने वाले रेमो डीसूजा का जन्‍म 2 अप्रैल 1974 को बेंगलुरु में हुआ था।
रेमो ने 2011 में ‘फालतू’ फिल्‍म से डायेक्‍टर के तौर पर डेब्‍यू किया और अब ‘रेस 3’ में डायरेक्‍ट करने वाले हैं। कोरियॉग्राफर रेमो डिसूजा का असली नाम रेमो नहीं है। यह नाम उन्होंने खुद ही अपने आप को दिया है। दरअसल, उनका असली नाम रमेश गोपी था, जो उनके पैरंट्स ने उन्हें दिया था। जैसे-जैसे वे बड़े होते गए, उन्हें इस नाम में रुचि नहीं रही और उन्होंने अपना नाम बदलने का सोचा। इसके बाद उन्होंने अपना नाम रेमो डीसूजा कर लिया।
उनके पिता के. गोपी वायुसेना में कूक हैं। रेमो की मां माधवी लक्ष्‍मी हाउस वाइफ हैं। छह भाई बहनों में दूसरे नंबर पर आने वाले रेमो की पढ़ाई गुजरात के जामनगर में हुई।रेमो आज जिस मुकाम पर पहुंचे हैं, उसके पीछे लंबा स्ट्रगल छिपा है। रेमो ने गुजरात से 10वीं पास की। बोर्ड एग्जाम के दौरान ही उन्होंने ठान लिया था कि अब वे आगे नहीं पढ़ेंगे।
उन्होंने फिर स्कूल छोड़ दिया और मंबई आ गए। यहां उनके लंबे स्ट्रगल की शुरुआत हुई। शुरुआत में उन्होने चुरनी रोड पर सुपर ब्रेट्स नाम से डांस क्लास शुरू की। इसके बाद उन्होंने 3 दोस्तों के साथ मिलकर अंधेरी, बोरिवली में दो और ब्रांच खोलीं। रेमो ने एक इंटरव्यू में बताया कि कई बार बारिश के सीजन में कई बार उनके पास एक भी स्टूडेंट नहीं होता था, तब खाने के लिए पैसे भी नहीं होते थे। 
उन्हें पहली बार तब नोटिस किया गया, जब उनकी टीम ऑल इंडिया डांस कांपटीशन में फर्स्ट आई। फिर साल 1995 में अहमद खान ने उन्‍हें अपने असिस्‍टेंट के तौर पर ‘रंगीला’ फिल्‍म में मौका दिया। इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया।साल 1997 में शाहरुख खान की फिल्‍म ‘परदेस’ में वह ‘मेरी महबूबा’ सॉन्‍ग में नजर भी आए हैं। यही नहीं, उन्‍होंने उसी साल अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘अफलातून’ के टाइटल ट्रैक में भी नाचते हुए देखा जा सकता है। आज वो इन सितारों के फेवरेट कोरियोग्राफर माने जाते हैं।

Leave A comment

ट्विटर