कभी थी सलमान की हीरोइन, अब बन चुकी है एक बच्चे की मां...पहचानना हुआ बहुत मुश्किल

कभी थी सलमान की हीरोइन, अब बन चुकी है एक बच्चे की मां...पहचानना हुआ बहुत मुश्किल

.
  • 2018-04-05
  • niharika

.

Thehook desk : बॉलीवुड के दबंग खान उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में कई सारे नए एक्टर और एक्ट्रेस को अपनी फिल्मों में डेब्यू करने का मौका दिया है। अगर हम बात करें सलमान खान के साथ काम करने वाली एक्ट्रेस की तो उनकी गिनती काफी लंबी है। आज हम सलमान की एक ऐसी ही हीरोइन के बारे में बात करेंगे जिन्होंने उनकी भोली सूरत और खूबसूरती से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही थीं।
भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त, 1978 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। भूमिका के पिता ए.एस. चावला फौज में हैं और मां बाली चावला एक टीचर हैं।बता दें कि उन्होंने 2000 में पहली तेलुगु फिल्म 'युवाकुडु' (Yuvakudu) में काम किया। सलमान खान के साथ फिल्म 'तेरे नाम' में एक्ट्रेस भूमिका चावला ने लीड रोल प्ले किया था। राधे भैया' की 'निर्जरा' या 'एमएस धोनी' की बहन यानि एक्ट्रेस भूमिका 38 साल की हो गई हैं। बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्म से डेब्यू करने भूमिका ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वे पहचान बनाने में कामयाबी हासिल नहीं पाई। अब वे बॉलीवुड फिल्मों में लीड एक्ट्रेस की जगह सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभा रही है। 2007 में आई फिल्म गांधी माय फादर के बाद वे किसी भी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आईं थी। भूमिका 2007 के बाद अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गईं।

 उनकी दूसरी तेलुगु फिल्म 'खुशी' (2001) थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। इसके अलावा उन्होंने 'रोजा कुटम' (2002), 'मिस्सममा' (1995), 'आदन्थे अडो टाइप' (2003), 'जय चिरंजीवा' (2005), 'स्वागतम' (2008), 'भ्रमरम' (2009), 'ना स्टाइले वेरु' (2009) सहित कई साउथ की फिल्मों में काम किया।
फिल्मों में सफलता न मिलने के बाद भूमिका ने 2007 में नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से वास्ता रखने वाले अपने ही योग टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली थी। भूमिका चावला ने 21 अक्टूबर 2007 को अपने बॉयफ्रेंड भरत ठाकुर के साथ शादी के बंधन में बंध गईं थीं।
बता दें कि भरत पेशे से एक योगा टीचर हैं और भूमिका उनके पास योगा सीखने जाती थी।वहीं पर दोनों के बीच में प्यार हो गया। भूमिका और भरत का रिलेशन 4 साल तक चला था और दोनों ने 4 साल बाद शादी करने का फैसला कर लिया था। भूमिका का एक छोटा 3 साल का बेटा भी है। फिलहाल वे अपनी मैरिड लाइफ को एंजॉय कर रही हैं। वे अपने बेटे की परविरश में बिजी हैं।

 

Leave A comment

ट्विटर