'कुली' का ये छोटा अमिताभ बच्चन रातोंरात बन गया था स्टार, आज है करोड़ों का मालिक

'कुली' का ये छोटा अमिताभ बच्चन रातोंरात बन गया था स्टार, आज है करोड़ों का मालिक

.
  • 2018-03-14
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:'छोटू तुझे भूख लगी है.....फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी' में इस छोटे से बच्चे के मुंह से ऐसी बात सुनकर शायद ही कोई रहा हो जिसका दिल ना पिघला हो।

 उस फिल्म में ही इस छोटे से बच्चे ने जता दिया था कि ये लंबी रेस का घोड़ा साबित होगा। इस छोटे से बच्चे ने फिल्म में एंथोनी यानि अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया था। यही वो बच्चा था जिसने 'कुली' में भी अमिताभ के बचपन का किरदार निभाया।
क्या आप जानते हैं कि ये बच्चा कौन है और आज क्या कर रहा है? इस बच्चे का नाम है मास्टर रवि जिन्होंने 1976 में फिल्म 'फकीरा' से डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें पहचान मिली 1977 में आई फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी' से। इस फिल्म ने मास्टर रवि का करियर रातोंरात चमका दिया था।
इस फिल्म के बाद मास्टर रवि ने 'देश प्रेमी', 'शक्ति' और 'कुली' जैसी फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों में मास्टर रवि ने अमिताभ के बचपन का किरदार निभाया था। 
मास्टर रवि ने अपने करियर में अलग अलग भाषाओं में 300 से भी ज्यादा फिल्में कीं। इतनी फिल्में अमिताभ बच्चन तो क्या बॉलीवुड के किसी भी स्टार ने अभी तक नहीं की हैं। बड़े होने पर मास्टर रवि ने रवि वलेचा के नाम से खुद को फिल्मों में स्थापित किया। कई टीवी शोज में भी उन्होंने काम किया जो खूब चर्चित रहे। लेकिन जब आप जानेंगे कि आज मास्टर रवि यानि रवि वलेचा क्या काम करते हैं तो अवाक रह जाएंगे।
आपको जानकर हैरानी होगी कि मास्टर रवि यानि रवि वलेचा का आज हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में खूब नाम है। वो इंडिया के टॉप प्राइवेट सेक्टर बैंकों को अपनी हॉस्पिटैलिटी की सेवाएं दे रहे हैं। दो दशकों से वो इस फील्ड पर राज कर रहे हैं। अहमदाबाद के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से हॉस्पिटैलिटी और फेसीलिटीज में एमबीए की डिग्री लेने के बाद रवि वलेचा ने इस फील्ड में कदम रखा और छा गए। आज उनका बिजनेस करोड़ों में है।
इतना ही नहीं, जो भी युवा हॉस्पिटैलिटी फील्ड का हिस्सा बनना चाहते हैं उन्हें रवि वलेचा पर्सनालिटी डेवलपमेंट और बाकी स्किल्स की ट्रेनिंग भी देते हैं। वाकई रवि वलेचा की ये कामयाबी अद्भुत है। फिल्मों में तो उन्होंने अमिताभ बच्चन का रिकॉर्ड तोड़ा ही, हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र के भी वो बादशाह बन गए हैं।
 

Leave A comment

ट्विटर