आज करोड़ो में कमाते हैं आमिर खान,कभी पैसे की कमी के कारण रहता था स्कूल से निकालने का डर

आज करोड़ो में कमाते हैं आमिर खान,कभी पैसे की कमी के कारण रहता था स्कूल से निकालने का डर

...
  • 2018-03-14
  • Shalu sneha

...

The Hook : आमिर खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी। आमिर ने फिल्म 'यादों की बारात' में पहली बार काम किया था। आज आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। अपनी फिल्मों के किरदार में जान डालने के लिए आमिर किसी भी हद तक जा सकते हैं।
बता दें कि आमिर ना सिर्फ फिल्मों में बल्कि स्पोर्ट्स में भी हमेशा आगे रहे हैं। वो टेनिस के स्टेट लेवल के प्लेयर रह चुके हैं। लेकिन साथ ही आमिर का बचपन भी काफी मुश्किलों भरा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पिता ताहिर हुसैन के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म कुछ खास चल नहीं रही थीं। इस वजह से उन्हें पैसों की तंगी रहती थी। आमिर बताते हैं, 'रोजाना करीब 30 लेनदारों के फोन आया करते थे।' आमिर के मुताबिक के इस वजह से उन्हें फीस ना भरने पर स्कूल से निकाले जाने का भी डर रहता था।
अपने बिगड़े हालातों की वजह से आमिर के पिता नहीं चाहते थे कि बेटा फिल्म मेकिंग में आए। वह चाहते थे कि आमिर पढ़ाई करें और डॉक्टर या इंजीनियर बनें। लेकिन आमिर की किस्मत उन्हें किसी और उंचाई पर ले जाना चाहती थी। उन्होंने 16 साल की उम्र में पहली बार एक साइलेंट फिल्म पर काम शुरू किया।  
40 मिनट की इस फिल्म का डायरेक्शन उनके स्कूल के दोस्त आदित्य भट्टाचार्या ने किया था। इस फिल्म में आमिर के साथ नीना गुप्ता और विक्टर बैनर्जी ने लीड रोल किया था।

Leave A comment

ट्विटर