साइकिल से दुनिया घूमकर अनाथ बच्चों के लिए पैसे जुटा रहा है ये शख्स, सबसे ज्यादा पसंद आया भारत

साइकिल से दुनिया घूमकर अनाथ बच्चों के लिए पैसे जुटा रहा है ये शख्स, सबसे ज्यादा पसंद आया भारत

.
  • 2018-03-14
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:दुनिया में सुपर हीरो की कोई कमी नहीं है। हो भी क्यों न, अगर क्रिस जैसे लोग आज भी लोगों के मदद करने को तैयार है तो इसे बेहतर दुनिया के लिए क्या हो सकता है।
लंदन में रहने वाले Chris नाम के शख्स साइकिल किराए पर ली और जब उसने इसे वापिस किया, तो उसे 300 यूरो का चालान देना पड़ा। खबर चालान की नहीं है, बल्कि चालान होने का कारण है। दरअसल Chris साइकिल हायर कर के दुनिया घूमने निकले थे और इस घूमने का उद्देश्य था, उन बच्चों के लिए चैरिटी के लिए पैसे जोड़ना जो बेघर और अनाथ हैं।
दुनिया की इस यात्रा में उनके साथ उनके साथी Alex भी थे। लंदन से शुरू हुई यात्रा पेरिस, दुबई, नई दिल्ली, आगरा, न्यूयॉर्क, लॉस वेगास, सान फ्रांसिस्को होते हुए रोम में खत्म हुई।
इस दौरान वो शहरों की फे़मस जगहों पर गए और वहां साइकिलिंग का लुफ़्त उठाया। अपनी यात्रा के बाद Chris ने बताया कि वो दुनिया के कई शहरों में घूमे, लेकिन उन्हें सबसे ज़्यादा पसंद भारत आया।
इसके साथ ही Chris अगस्त में इंग्लिश चैनल को तैर कर पार करने का सोच चुके हैं और वो इसके जरिए चैरिटी के लिए 25 हज़ार यूरो जोड़ने का सपना भी देख रहे हैं।
उन्होंने ये भी बताया कि साइकिल से किए इस दौरे पर उन्होंने कई बार स्वीमिंग भी की, ताकि उन्हें इस चैलेंज को पूरा करने में कोई दिक्कत न आए। अपने इस दौरे पर Chris कई बार लोगों से मिले, जिन्होंने उनकी इस चैरिटी में मदद की।

 

Leave A comment

ट्विटर