बांस और कपड़े से बना है इतिहास का सबसे शापित खिलौना, छूने से भी हो सकती है मौत

बांस और कपड़े से बना है इतिहास का सबसे शापित खिलौना, छूने से भी हो सकती है मौत

.
  • 2018-03-14
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:अगर आप हॉरर मूवी के दीवाने हैं, तो यकीनन खिलौने और गुड्डे-गुड़ियों में आत्मा का वास होने का द्श्य भी देखा होगा। ऐसी एक डॉल एनाबेल पर भी फिल्म बन चुकी है। 

लेकिन कहा जाता था कि इतिहास में भी सबसे श्रापित खिलौना है रॉबर्ट। ये एक ऐसा श्रापित गुड्डा है जिसे कांच के बक्से में बंद करके रखा गया है माना जाता है कि अगर इसे छू लिया गया तो उस इंसान का जीना मुश्किल हो सकता है।
बांस की खपच्चियों और कपड़े से बना गुड्डा रॉबर्ट ऐसी ही एक शापित गुड़िया है। कई दशकों पहले फ्लोरिडा में रहने वाले एक परिवार के छोटे से बच्चे जीन को यह गुड़िया किसी ने गिफ्ट दी थी। उसने इस गुड्डे का नाम रॉबर्ट रख दिया। घर के लोग भी उन दोनों को देखकर बहुत खुश थे। लेकिन जल्दी ही घर में बहुत कुछ ऐसा होने लगा जो नहीं होना चाहिए था।
घर पर अजीब सी आवाजें आने लगीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब जीन बड़ा हो गया, उसने उस रॉबर्ट नामक इस गुड़िया से खेलना बंद कर दिया और घर के ऊपर वाले कमरे में रॉबर्ट को बंद कर दिया। जब जीन की शादी हुई उसे बाद इस घर में अजीब चीजें होने लगीं। कुछ समय बाद जीन के माता-पिता की मौत हो गई। लोगों ने मानना शुरू कर दिया कि ये उस श्रापित गुड्डे की वजह से हुआ।
देखते-देखते सालों बीतते गए और फिर जीन और उनकी वाइफ की मौत हो गई। कहा जाने लगा कि इस गुड्डे पर जीन के घर पर काम करने वाली एक महिला ने काला जादू किया था, जिसे जीन ने नौकरी से निकाला था। बताया जाता है कि जीन और उनकी वाइफ की मौत के बाद ये घर बेच दिया गया और यहां एक महिला रहने लगी। महिला को भी यहां अजीबोगरीब आवाजें और बच्चों की चीखें सुनाई देती थीं। करीब 20 सालों बाद यहां रह रही महिला तब कांप गई जब उसने तहखाने में इस गुड्डे को देख लिया। माना जाता है कि घर के पिछले मालिक की मौत के बाद सारा सामान और गुड्डा यहां से हटा दिया गया था।
स घटना के बाद महिला ने घर पर पादरी बुलाया जिन्होंने गुड़िया में नेगेटिव उर्जा होने की बात की। इसके बाद पादरी और बाकी लोगों की मदद से इस गुड्डे को एक म्यूजियम तक पहुंचाया गया। यहां इस गुड्डे को कांच के बॉक्स में बंद कर दिया गया। माना जाता है कि अब अगर इसे खोला या छूआ गया तो ये किसी की भी जान के लिए खतरा बन सकती है।

Leave A comment

ट्विटर