ये तानाशाह पी जाता है 2 अरब रुपए की शराब, खुद के लिए बनवाया है 1000 सीटों वाला सिनेमा हॉल

ये तानाशाह पी जाता है 2 अरब रुपए की शराब, खुद के लिए बनवाया है 1000 सीटों वाला सिनेमा हॉल

.
  • 2018-03-14
  • niharika

.

Thehook desk : उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन हाइटेक टेक्नॉलजी, महंगे हथियारों के साथ-साथ महंगी शराब और नॉनवेज का भी शौकीन है। आपको जानकर हैरानी होगी की वह हर साल शराब पर 30 मिलियन डॉलर की रकम खर्च करता है। इतनी रकम भारत में आज की तारीख में 1 अरब 93 करोड़ 32 लाख रुपए होती है। 
किम जोंग उन अपने देश की शराब पीना तो दूर छूना भी पसंद नहीं करता है। किम को विदेशी शराब पीने का शौक है। हर साल किम 30 मिलियन डॉलर की विदेशी शराब अपने लिये मंगवाता है। उसे विस्‍की पीना पसंद है। किम को विदेशी, महंगी और डिजाइनर सिगरेट पीने का शौक है। किम जोंग उन को फ्रेंच डिजाइनर सिगरेट पीने का शौक है। जिस सिगरेट को किम पसंद करता है उसका एक पैकेट 44 डॉलर का आता है। जिस लेदर पैक में सिगरेट होती है वो 165 डॉलर का होता है। 

2009 में किम की शादी री सोल-जुन से हुई थी। तानाशाह पर अपनी पत्नी पर देश के राजस्व को लुटाने का आरोप लगना आम बात है। जनता की ख्वाहिशों की परवाह न करने वाला किम बीवी हर ख्वाहिश पर जान लुटाता है। अपनी बीवी को किम दुनिया के महंगे से महंगे उपहारों से लाद देता है। किम की पत्नी क्रिश्टियन डायर हैंडबैग लेकर चलती हैं। इस बैग कीमत तकरीबन 1457 डॉलर बताई जाती है। भारतीय मुद्रा के हिसाब से आज इसनी रकम 1 लाख 15 हजार 992 रुपए होती है।

जंग और मारकाट के लिए तैयार रहने वाले इस तानाशाह को कला-साहित्य के अभिन्न अंग सिनेमा से भी प्यार है, बशर्ते वह उसकी पसंद का हो। इसके लिए तानाशाह ने खुद का एक सिनेमा हॉल बनवाया है। सिनेमा हॉल में एक हजार सीटें हैं। तानाशाह किम को डेनमार्क के सुअर का मांस, ईरान की मछलियों के अंडे, जापान के कोबे का बीफ, चीन का तरबूज खाने में पसंद है।

Leave A comment

ट्विटर