16 साल की उम्र में बिग बी को हुआ था पहला प्यार, स्कूल के बाहर मिलते थे दोनों

16 साल की उम्र में बिग बी को हुआ था पहला प्यार, स्कूल के बाहर मिलते थे दोनों

.
  • 2018-03-09
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:अमिताभ बच्चन यानि बिग बी को 16 साल की उम्र में पहली बार एक लड़की पर क्रश था। वो लड़की बिग बी के साथ शेरवुड कॉलेज में पढ़ती थी। दरअसल अमिताभ बच्चन 1956 से 1958 तक नैनीताल के शेरवुड कॉलेज में पढ़ाई की थी।
1956 में जब अमिताभ बच्चन शेरवुड कॉलेज में पढ़ रहे थे तो उनको एक्टर बनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। वो एक अच्छी जॉब चाहते थे। लेकिन जैसे-जैसे उनका कॉलेज में दिन बीतता गया, एक्टिंग में उनकी रूचि बढ़ती गई। इसकी वजह इंग्लैंड में पैदा हुई एक्ट्रेस Jennifer Kendall का थिएटर ग्रुप 'पृथ्वी' था, कॉलेज में आकर प्ले सिखाता था।
इसी थिएटर ग्रुप से इंस्पायर होकर बिग बी ने प्ले सीखना स्टार्ट किया। ये ग्रुप हर साल गर्मियों में आकर कॉलेज के Milman Hall में ट्रेनिंग देता था। धीरे-धीरे बिग बी को एक्टिंग से इतना लगाव हो गया कि वो शेरवुड में 3 सालों के दौरान हुए 3 एनुअल फंक्शन में से 2 बार उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।
इसी दौरान एक लड़की बिग बी की क्लासमेट थीं। दोनों 1958 बैच में साथ ही पासआउट हुए थे। दोनों स्कूल के स्टूडेंट्स कल्चरल प्रोग्राम्स में एक साथ पार्टिसिपेट करते थे। उस लड़की से एक प्रोग्राम के दौरान ही बिग बी की मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों दोस्त बने गए और स्कूल के बाहर भी मिलने लगे।
शेरवुड कॉलेज के दिनों में बिग बी सुबह 6.30 बजे उठ जाते थे। रेडी होने के बाद ब्रेकफास्ट करके 9 बजे से क्लास स्टार्ट होती थी। 6 घंटे तक क्लास चलती थी।

Leave A comment

ट्विटर