90 के दशक का स्टाइलिश एक्टर, भारत का अर्नोल्ड, बिना फिल्मों के हर साल कमाते हैं 100 करोड़

90 के दशक का स्टाइलिश एक्टर, भारत का अर्नोल्ड, बिना फिल्मों के हर साल कमाते हैं 100 करोड़

.
  • 2018-03-06
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK: भारत का अर्नोल्ड सुनील शेट्टी को कहा जाता है। उनकी एक्टिंग भी अपने आप में सबसे हटके है। यदि 90 के दशक की बात करें, तो सुनील शेट्टी के बिना फिल्म बनाने की सोचना भी मुश्किल था।
उस समय सुनील शेट्टी मूवी के हिट होने की गारंटी थे। अपने अब तक के करियर में उन्होंने हर तरह के रोल निभाएं हैं, लेकिन 90 के दशक में उन्होंने पुलिस वाले और एक सैनिक की भूमिका कई बार निभाई है, जो यादगार हैं। 
सुनील शेट्टी भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्माता, टेलीविजन प्रिजेंटर और एंटरप्रेन्योर हैं जो कि मुख्यतः हिन्दी फिल्मों में काम करते हैं और उन्होंने लगभग 110 से उपर फिल्मों में काम किया है। सुनील का जन्म 11 अगस्त, 1961 को मुल्की, मैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था। 
आज बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी अपना 56वां जन्मदिन बना रहे हैं। बलवान, गोपी किशन, दिलवाले, अंत, मोहरा, कृष्णा, रक्षक, बार्डर, हेरा-फेरी, धड़कन जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम करे चुके ‘अन्ना’ 90 के दशक के स्टाइलिश एक्टर्स में से एक माने जाते हैं। उन्होंने बाॅलीवुड में अपना स्थान एक्शन हीरो के रूप में बनाया। लोग उन्हें प्यार से अन्ना कहते हैं। बाॅलीवुड के अलावा उन्होंने इंग्लिश फिल्म डोंट स्टाॅप ड्रीमिंग और तमिल फिल्म 12बी में काम किया। 
सुनील की 1992 में रिलीज हुई पहली ही फिल्म बलवान हिट रही। वहीं, मोहरा, दिलवाले और गोपी किशन की सफलता ने सुनील को आसमान की बुलंदियों पर पहुंचा दिया। सुनील शेट्टी पहले ऐसे एक्टर हैं, जिनके पास किकबॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट है। 
साल 1992 में वो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार बनें, और जो पैसा मिला, उसे उसी समय से उन्होंने होटल व्यवसाय की ओर शिफ्ट कर दिया। जी हां सुनील शेट्टी एक सफल व्यवसाई भी हैं। वो व्यवसाय के साथ ही खेलों को भी बढ़ावा देते हैं, साथ ही कई सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी करते हैं। पर यहां हम बता रहे हैं व्यवसाई सुनील शेट्टी के बारे में। 
सुनील शेट्टी ने फिल्म इंडस्ट्री में तो अपना नाम जमाया ही, साथ ही बिजनेस में भी वह खूब नाम कमा रहे हैं। 90 के दशक में अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स को कड़ी टक्कर देने वाले सुनील शेट्टी अब अपना ज्यादातार समय बिजनेस को देते हैं।
आज वह बड़े परदे पर भले ही एक्टिव न हो, लेकिन उनकी सालाना कमाई 100 करोड़ रुपए से ज्यादा है। उनकी देश के कई शहरों में होटल्स और रेस्टोरेंट की चैन है। सुनील शेट्टी मिस्चीफ डाइनिंग बार और क्लब H2O चलाते हैं। मुंबई के कई इलाकों में इसकी ब्रांच है। उधर होटल ‘रॉयल इन’ नाम से एक रेस्टोरेंट चेन भी है।
कर्नाटक के उडूपी में भी सुनील शेट्टी का रेस्टोरेंट हैं। जिसमें बढ़िया दक्षिण भारतीय व्यंजनों के अलावा पंजाबी खाना भी मिलता है। खुद सुनील शेट्टी तुलु मूल के कर्नाटक निवासी हैं। इसके इलावा, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस ‘पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट’ और बुटीक भी है। सुनील शेट्टी बॉलीवुड और खेलों से इस कदर जुड़े हैं, कि उन्होंने अन्य फिल्म स्टार्स के साथ सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम ही खरीद डाले। वह सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम मुंबई हीरोज के कप्तान भी हैं। इन सबसे उन्हें हर साल करोड़ों की कमाई होती है।

 

Leave A comment

ट्विटर