फिल्म करण-अर्जुन में मां का किरदार निभाने वाली ये एक्ट्रेस दिखने लगी है ऐसे, पहचाना हुआ मुश्किल

फिल्म करण-अर्जुन में मां का किरदार निभाने वाली ये एक्ट्रेस दिखने लगी है ऐसे, पहचाना हुआ मुश्किल

.
  • 2018-03-06
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्हें हम उनके असल के नाम से नहीं बल्कि उनके फिल्मी किरदारों से ज्यादा अच्छे से जानते हैं। बॉलीवुड के इतिहास में ऐसे कई सितारे हुए हैं जिन्हें दुनिया उनके फिल्मी किरदारों से जानती है। 
आज हम ऐसी ही एक हस्ती के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो अपने फिल्मी किरदार से लोगों के दिलों में पहचान बनाई। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री राखी मजूमदार की। 
आप सबको फिल्म करण-अर्जुन तो याद ही होगी। यह फिल्म 13 जनवरी साल 1995 में आई थी और राखी ने इस फिल्म में शाहरुख और सलमान खान की मां का किरदार निभाया था। इस फिल्म में राखी का एक डायलॉग था जो आज भी लोगों की जुबान पर है वह डायलॉग है ‘मेरे करण अर्जुन आएंगे’।
यह डायलॉग इतना फेमस हो गया था कि आज भी लोग इस डायलॉग को और राखी की एक्टिंग को याद करते हैं। आज राखी मजूमदार की ऐसी हालत हो गर्ई है कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो गया है।
फिल्म करण-अर्जुन बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और डायरक्टर राकेश रोशन ने बनाई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत धमाल मचाया था। इस फिल्म में राखी की एक्टिंग को भी सहराया गया था। फिल्म इंडस्ट्री में इन्हें राखी के नाम से ही जाना जाता है। 
राखी ने अपने फिल्मी कैरियर में लगभग 200 फिल्मों में काम कर लिया है। राखी मजूमदार ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत महज 20 साल की उम्र में बंगाली फिल्मों से कि थी। बॉलीवुड में उनकी पहली हिंदी फिल्म जीवन-मृत्यु थी। इस फिल्म में राखी ने धर्मेंद्र के साथ काम किया था। साल 2009 में राखी फिल्म क्लासमेट्स में नजर आ चुकी हैं।
राखी उसके बाद बॉलीवुड से दूर ही रहीं हैं। लेकिन राखी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। राखी ने लुक में बहुत ज्यादा बदलावा आ चुका है। राखी ने अपने बालों का स्टाइल बिल्कुल ही चेंज कर लिया है। राखी पहले से बहुत मार्डन और स्टाइलिश हो गईं हैं।
राखी ने फेमस कवि और गीतकार गुलजार से शादी रचा ली थी। इसके बाद उन्हें राखी गुलजार के नाम से भी जाना जाता है। शादी के बाद राखी को राखी गुलजार के नाम से पहचान मिली। राखी ने अपने फिल्मी कैरियर में कई फिल्मों में काम किया हुआ है। तपस्या, राम लखन, दाग और शुभ मूहर्त इन सुपरहिट फिल्मों में राखी ने काम किया हुआ है और उन्हें इन फिल्मों के लिए फिल्मफेयर और राष्ट्रीय अवॉर्ड से भी नवाजा गया है।

Leave A comment

ट्विटर