2 करोड़ कीमत है दुनिया के सबसे छोटे घर की, इसके आगे तो बंगला भी फेल है

2 करोड़ कीमत है दुनिया के सबसे छोटे घर की, इसके आगे तो बंगला भी फेल है

.
  • 2018-03-05
  • Tara Chand

.


THEHOOK DESK:हर कोई अपने घर के लिए नए नए सपने संजोते हैं। कोई बड़े घर का सपना देखता है तो कोई छोटे से आशियाने का। लेकिन इस घर को देखने के बाद आप हर तरह के घर के ख्याल के बारे में सोचना छोड़ देंगे। 
 
अपने ड्रीम होम में सबकी कल्पना होती है कि एक बड़ा सा बंगला हो, जिसमें बड़े-बड़े कमरे हो, किचन, बाथरूम और घर के आगे लॉन। लेकिन अगर ये सब सुविधाएं आपको एक ही रूम में मिले तो? जी हां, एक ही रूम में किचन, बेडरूम, ड्राइंग रूम, छोटा सा बाथरूम और एक हाथ भर का लॉन।
टेन के इस घर को दुनिया का सबसे छोटा घर माना गया है। लेकिन इस छोटे से घर का दाम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस घर के मालिक ने अपने एड में इस घर की कीमत 275,000 ब्रिटिश पाउंड बताया है। 2 करोड़ से भी ज्यादा है इस शानदार लेकिन छोटे घर की कीमत।
नार्थ लंदन में बना घर महज 188 स्क्वायर फीट में बनाया गया है और इसकी ऊंचाई 10 फीट है। इस घर के बाहर का नजारा आपके चेहरे की मुस्कान को और भी बड़ा कर देगा, यहां तक की इस घर में भी आपको जरूरत का सभी सामान उपलब्ध हो जाएगा।
बहरहाल, दो करोड़ रूपए में जहां लोग सभी एशो आराम से भरपूर एक फ्लैट और बंगला खरीदने का सपना देखते हैं, वहां दुनिया के इस सबसे छोटे घर के खरीदार को देखना दिलचस्प होगा।

Leave A comment

ट्विटर