ये हैं वो बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जो कई मशहूर फिल्मों में काम करने के बाद आ गए सड़क पर...

ये हैं वो बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जो कई मशहूर फिल्मों में काम करने के बाद आ गए सड़क पर...

.
  • 2018-03-05
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:टीवी और बड़े पर्दे की दुनिया आम आदमी को हमेशा से ही लुभाती रही है और लुभाए भी क्यों न, आखिर वहां मौजूद बड़े-बड़े नामों को दौलत-शोहरत सब कुछ मिलता है।

लोग इन्हें पहचानते हैं, प्यार करते हैं और सेलिब्रिटी जब अपने करियर के पीक पर होते हैं, तो वो ऐसी शानदार जिन्दगी बसर करते हैं कि सभी का मन उन जैसा होने का करता है। पर कहते हैं कि दिन बदलते देर नहीं लगती। और ऐसा कई बार हो भी जाता है। ऐसे में बॉलीवुड के ये बड़े-बड़े नाम गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं।  आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटी के बारे में बताएंगे जो अर्श से फर्श तक पंहुच गए।

1. गीतांजलि नागपाल-
गीतांजलि नागपाल एक समय मॉडलिंग की दुनिया का बहुत बड़ा नाम था। वो ड्रग्स की इतनी आदी हो चुकी थीं और 2007 में उन्हें साउथ दिल्ली की सड़कों पर भीख मांगते हुए पाया गया।
2. मिताली शर्मा-
मिताली शर्मा को अधिक लोग नही जानते हैं। घरवालों की मर्जी के खिलाफ एक्टिंग बनाने गयी मगर सफलता हासिल न लगी। कुछ भोजपुरी फिल्मों में काम करने के बाद वो लाइमलाइट से दूर हो गयी। बाद में इन्हें मुंबई पुलिस ने चोरी करते हुए पकड़ा।
3. परवीन बॉबी-
22 जनवरी 2005 को परवीन अपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाई गयीं। इस खबर से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री अवाक रह गई। कहा जाता है कि वो डिप्रेशन में थीं और किसी से ज्यादा मिलती-जुलती नहीं थीं। उनकी मौत का कारण अभी तक पता नहीं लग पाया है।
4. अचला सचदेव-
आपको बलराज साहनी की "जोहराजबीं" तो याद ही होंगी। इनके अंतिम दिन में इनका बेटा साथ नही था और न ही बेटी। जब इनकी म्रत्यु हुई तब भी हॉस्पिटल में कोई न आया था। न तो कोई परिवार से न कोई दोस्त वो बिल्कुल अकेली थीं।

5. ए. के. हंगल-
इन्होने शोले और बावर्ची जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, अपने अंत के दिनों में बहुत बुरे दौर से गुज़ारना पड़ा और 95 साल की उम्र में उनकी मृत्यु हुई।

6. राज किरण-
इन्होने क़र्ज़ जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया। पर अचानक ही वो गायब हो गए।लोगों को लगने लगा था कि उनकी मौत हो चुकी है। एक दिन ऋषि कपूर ने ट्वीट कर उनके यूएस के एक मेंटल असाइलम में होने की बात कही। वो वहां करीब 10 सालों से रह रहे हैं।

7. विम्मी-
इन्होंने 1966 में बी.आर. चोपड़ा की फिल्म "हमराज़" से अपने करियर की शुरुआत की। उनकी शादी एक हाई प्रोफाइल बिजनेसमैन शिव अग्रवाल से हुई शादी के कुछ दिन बाद ही पति से तलाक हो गया और शराब पीने लगीं और उन्होंने अपने आखिरी दिन नानावती अस्पताल के जेनरल वार्ड में गुज़ारे। जब उनकी मौत हुई तब तक वो 40 की भी नहीं हुई थीं।

8. भारत भूषण-
मीना कुमारी के साथ उनका अफेयर उनके बुरे दिनों का कारण बना। उन्होंने अपने वक़्त में बहुत पैसे कमाए पर कभी कुछ बचाया नहीं। इसी वजह से जब उनके पास फिल्में आनी बंद हो गईं। उन्होंने एक मूवी स्टूडियो में वॉचमैन की तरह भी काम किया। उनकी मृत्यु एक किराए के घर में हुई।

9. भगवान दादा-
भगवान दादा कई बंगलों और कारों के मालिक हुआ करते थे पर अपने अंत के दिन उन्होंने मुंबई की एक गन्दी बस्ती में गुज़ारे।
10. मंदाकिनी-
ये वो नाम है जो डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा। जब अंडरवर्ल्ड बॉलीवुड की फिल्मों में पैसा लगाया करता था। यही कारण था जो इंडस्ट्री ने उनसे मुहं मोड़ लिया।
उन्होंने बड़े परदे पर वापसी करने की भी बहुत कोशिश की पर वो दुबारा सफल नहीं हो सकीं।

Leave A comment

ट्विटर