100 सालों से कोई तुफान नहीं हिला पाया इस घर को, फिर भी इस घर में रहने के लिए कोई तैयार नहीं

100 सालों से कोई तुफान नहीं हिला पाया इस घर को, फिर भी इस घर में रहने के लिए कोई तैयार नहीं

.
  • 2018-02-14
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:Narragansett Bay के छोटे से चट्टान वाले टापू पर एक तीन मंजिला बंग्ला बना है। ये बंग्ला यहां पर सौ सालों से ज्यादा समय से टिका हुआ है। इस घर में रहने के लिए हिम्मत चाहिए।
इस इमारत को Joseph Lovering Wharton ने बनाया था। जिससे यहां की सरकार ने इस घर को जब्त कर लिया था। उसने बिना किसी की परमिशन के इस घर को बनाया था जहां उसे कोई परेशान ना करे। इस घर का नाम Clingstone है। चट्टान पर बना ये घर ऊंचाई पर बना हुआ है। 
Clingstone को बिल्कुल समुद्र के बीचो-बीच बने एक ऊंची चट्टान पर बना है। जहां सिर्फ नीला समुद्र दिखता है। इसकी बॉलकनी से नीचे की तरफ देखने में अच्छे-अच्छे लोगों के पसीने छूट जाते हैं। समुद्र तल से 20 फीट ऊपर बना ये घर ना जाने कितने अगिनत चक्रवात और तुफान झेल चुका है। लेकिन बावजूद इस घर को कभी नुकसान नहीं हुआ।
 एक छत पर लगी विंडमिल की मदद से Clingstone को बिजली मिलती है। इसके अलावा जरूरत के लिए यहां पावर बैटरियां भी रखी गई है। इसके अलावा इसमें एक तलाब भी है जिसमें 3000 गैलन पानी आता है। इसके अलावा पीने के लिए भी समुद्र के पानी को ही फिल्टर करते हैं। इस घर का फर्नीचरों पर ज्यादा पैसा खर्च करने के बजाए पुराने फर्नीचरों का ही इस्तेमाल किया है।
 Clingstone में कुल 23 रूम्स के साथ 10 बेडरूम और 5 बाथरूम है। अभी इस घर के मालिक Wharton के दूर के भाई Henry Wood है। Wood ने इस घर को 1961 में खरीदा था। क्या आप इस घर में रहने की हिम्मत रखते है, जहां आपको पानी और बिजली पर तो पैसे खर्च नहीं करेंगे, और बचे हुए पैसों को आप घर पहुंचने में खर्च कर देंगे।

Leave A comment

ट्विटर