ये हैं अफ्रीकी किंग बनसाह, स्काइप से करते हैं अपनी प्रजा पर शासन

ये हैं अफ्रीकी किंग बनसाह, स्काइप से करते हैं अपनी प्रजा पर शासन

.
  • 2018-02-14
  • niharika

.

Thehook desk : अफ्रीकी देश घाना के होहे के राजा बनसाह को अपने आधुनिक अंदाज के लिए जाना जाता है। पुराने सरकारी तौर-तरीकों को पीछे छोड़ किंग बनसाह जर्मनी में रहकर स्काइप के जरिए अपना राजपाट चला रहे हैं।
 67 साल के कोसी बनसाह कई साल पहले स्टूडेंट के तौर पर जर्मनी आए थे। उन्हें इस देश से इतना प्यार हो गया कि यहीं बसने का फैसला कर लिया। 1987 में अपने दादा की मौत के बाद बनसाह को होहे राज्य का उत्तराधिकारी घोषित किया गया। पिता और बड़े भाई के रहने के बावजूद उन्हें राजा चुना गया, क्योंकि दोनों ही बाएं हाथ से काम करते थे, जिसे होहे में बेईमानी का संकेत माना जाता है। 1992 में कोसी बनशाह का राज्याभिषेक हुआ, लेकिन राजा की जिम्मेदारी संभालने के बाद भी उन्होंने अफ्रीका लौटना जरूरी नहीं समझा।
67 साल के कोसी बनसाह कई साल पहले स्टूडेंट के तौर पर जर्मनी आए थे। उन्हें इस देश से इतना प्यार हो गया कि यहीं बसने का फैसला कर लिया। 1987 में अपने दादा की मौत के बाद बनसाह को होहे राज्य का उत्तराधिकारी घोषित किया गया।
पिता और बड़े भाई के रहने के बावजूद उन्हें राजा चुना गया, क्योंकि दोनों ही बाएं हाथ से काम करते थे, जिसे होहे में बेईमानी का संकेत माना जाता है। 1992 में कोसी बनशाह का राज्याभिषेक हुआ, लेकिन राजा की जिम्मेदारी संभालने के बाद भी उन्होंने अफ्रीका लौटना जरूरी नहीं समझा।

Leave A comment

ट्विटर