गंजे लोग ज्यादा आकर्षक और आत्मविश्वास से भरे होते हैं, रिसर्च में हुआ खुलासा

गंजे लोग ज्यादा आकर्षक और आत्मविश्वास से भरे होते हैं, रिसर्च में हुआ खुलासा

.
  • 2018-02-14
  • niharika

.

Thehook desk : झड़ते बालों की समस्या से सिर्फ महिलाओं ही नहीं, बल्कि पुरुष भी परेशान हैं। इसको रोकने के लिए हर उपाय कर रह हैं। गंजा होना अच्छा नहीं लगता है। लेकिन एक रिसर्च में जो खुलासा हुआ है, अगर आप जान जाएंगे तो गंजे होने पर खुश होने लगेंगे।
 बाल वाले पुरुष ज्यादा स्मार्ट होते हैं। अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो इस रिसर्च को पढ़ लिजिए। पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी के एक रिसर्च के मुताबिक गंजे पुरुष ज़्यादा आकर्षक, आत्मविश्वासी और प्रभावी होते हैं। रिसर्च के तहत शोधकर्ताओं ने कॉलेज छात्रों के ग्रुप को 3 तरह के टेस्ट दिए। इसमें लड़के और लड़कियां दोनों शामिल थे। पहले अध्ययन में उन्हें फोटो दिखाकर पुरुषों की फोटो को उनके आकर्षक, आत्मविश्वासी और प्रभावी होने के आधार पर रेटिंग देनी थी।
दूसरे अध्ययन में जिन पुरुषों की फोटो से कंप्यूटर के जरिए बचे-खुचे बाल हटाकर क्लीन शेवड कर दिया गया, वो दूसरे पुरुषों के मुकाबले ज़्यादा आकर्षक, आत्मविश्वास से भरपूर और प्रभावी नजर आएं।तीसरे अध्ययन में देखा गया कि प्राकृतिक रूप से हेयर फॉल की समस्या से परेशान पुरुषों को अपना सिर मुंडवाने के बाद सुख का अनुभव होता है वो रिलैक्स्ड फील करते हैं।
अगर आप गिरते बालों से परेशान है और आप गंजा होने से डर रहे हैं तो इससे थोड़ी राहत मिली है। अब डरने की जरूरत नहीं है। गंजे होने पर आपकी पर्सनालिटी और भी निखरकर आएगी।

Leave A comment

ट्विटर