गाय को हो गया इस कछुए से प्यार, दोनों साथ में सोते हैं और खाना खाते हैं...

गाय को हो गया इस कछुए से प्यार, दोनों साथ में सोते हैं और खाना खाते हैं...

.
  • 2018-02-14
  • niharika

.

Thehook desk : दोस्‍ती का रिश्‍ता किसी भी और रिश्‍ते से खास होता है पर यह रिश्‍ता सिर्फ इंसानो तक ही सीमित नही रह गया है। कई बार आप ने कुत्‍ते और घोड़ो से इंसान की दोस्‍ती की कहानी सुनी होगी पर क्‍या कभी आप ने दो जानवरों में दोस्‍ती की कहानी सुनी है। अगर नहीं तो हम जो कहानी आप को सुनाने जा रहे हैं उसे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे।
गाय और एक कछुए की दोस्ती के बारे में शायद आपने कभी नहीं सुना हो। ये सुनकर आप भी यही सोच रहे होंगे कि भला एक गाय और कछुआ कैसे दोस्त हो सकते हैं।Thailand के Phetchaburi में एक गाय और कछुआ अपनी दोस्ती की वजह से खूब चर्चा बटोर रहे हैं। 

Wildlife Friends Foundation Thailand (WFFT) ने उनकी कुछ फोटोज भी शेयर की हैं। जिसमें ये दोनों साथ नजर आ रहे हैं। Leonardo एक African tortoise है जो WFFT में साल 2013 में रह रहा है। इससे पहले वो एक Zoo में रहता था। वो बंद होने के बाद उसे WFFT ले आया गया।
 कुछ साल बाद साल 2016 के फरवरी महीने में उसे वहां पर एक नया साथी मिला। Simon एक गाय है। उसका एक पैर नहीं है। मां से वो कई महीने पहले बिछड़ गई थी इसलिए उसे भी WFFT ले आया गया। वहां दोनों की गहरी दोस्ती हो गई। वो दोनों हमेशा अब साथ ही रहते हैं। वो खाना भी साथ खाते हैं और सोते भी साथ में हैं। 

Leave A comment

ट्विटर