पापा ठीक हो जाएं इसलिए एक-एक पैसा जोड़ता है ये विकलांग बेटा, मगर हर बार मेहनत के पैसे छिन जाते है...

पापा ठीक हो जाएं इसलिए एक-एक पैसा जोड़ता है ये विकलांग बेटा, मगर हर बार मेहनत के पैसे छिन जाते है...

.
  • 2018-02-13
  • Sonam Gupta

.

THE HOOK DESK: आज के जमाने में जहां लोग अपने मां बाप को जरा जरा सी बात पर घर से निकाल दिया करते हैं वहीं ये बच्चा है जो ठीक से चल भी नहीं सकता है लेकिन अपने पिता की मदद के लिए कुछ भी करने को तैयार है।
शरीर से लाचार है लेकिन अपने बीमार पिता के लिए महनत करता है, कैसे भी करके काम करता है। वहीं एक दिन अचानक उसे लूट लिया गया। जितने भी पैसे इस लड़के ने अपने पिता के लिए जमा किए थे सब छिन गए। एक झटके में उसकी सारी महनत खराब हो गई। लेकिन इस बच्चे ने फिर भी हार नहीं मानी चाहे धूप हो या छांव वो अपने पिता के लिए लगातार कमा में लगा हुआ है वो भी तब जब उसे खुद चलने में परेशानी होती है।
फिलिपीनेस में बेरोजगार एक बहुत ही बड़ी समस्या है। इस परेशानी की वजह से लाखों लोग सड़क पर भटकते नजर आते हैं। बहुत ही दुख की बात है कि विकलांग और बूढ़े लोगों को भी इसमें शामिल होना पड़ता है। इस परेशानी के चलते न जाने कितने ही ऐसे लोग हैं जो काम करके अपनी जिंदगी को जी रहे हैं। लेकिन वहीं कई ऐसे भी हैं जिनको भगवान ने सबकुछ दिया है। उनका शरीर बिल्कुल अच्छा है लेकिन फिर भी वो चोरी करते हैं, डकैती डालते हैं। इस तरह से अपराधी अगर इन विकलांग और बूढ़े लोगों को काम करते देख लें तो न जाने उनका क्या हाल होगा। उन्हें तो शर्म से मर जाना चाहिए।
Gnohy Cadaing नाम के एक फेसबुक यूजर ने जब इस बच्चे का वीडियो देखा तो उसे बहुत ही दुख हुआ। उसने देखा कि ये विकलांग बच्चा सड़क पर घूम घूम कर केक बेच रहा है ताकि वो पैसे जमा करके अपने बीमार पिता की मदद कर सके। कई बार ऐसा हुआ है कि बुरे लोग उसके पैसे छीन लिया करते हैं लेकिन ये बच्चा फिर भी अपने काम में लगा रहता है और हार नहीं मानता है। वो जानता है कि उसके पिता का उसके सिवा और कोई सहारा नहीं है।
जब इस बच्चे की कहानी इंटरनेट पर वायरल हुई तो देखने वाले लोगों को बहुत बुरा लगा। कई लोगों ने इस वेंडर की बहादुरी के लिए उसको सराहा। लोग चाहते हैं कि उसकी मदद की जाए ताकि बार बार उसे अपने पैसे न गवाना पड़ें। इस वीडयों को जिसने भी देखा है दुखी ही हुआ है।

Leave A comment

ट्विटर