समुद्र की गहराई में मौजूद हैं ये लग्जरी होटल्स, पानी के अंदर का नजारा आपको कर देगा दीवाना

समुद्र की गहराई में मौजूद हैं ये लग्जरी होटल्स, पानी के अंदर का नजारा आपको कर देगा दीवाना

.
  • 2018-02-05
  • Pawan Nautiyal

.

The Hook Desk: आप जब कभी भी अपने शहर या देश से बाहर जाते हैं तो आपको होटल की जरूरत तो पड़ती ही है। ऐसे में आप अपनी सुविधा के हिसाब से होटल को चुनते हैं।
लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें हर नए होटल या रेस्टोरेंट में जाने का शौक होता है। कुछ लोग इंटरनेट पर नए-नए होटल्स की जानकारियां भी जुटा लेते हैं। बावजूद इसके आज हम आपको जो होटल्स बताने वाले हैं उनके बारे में अधिकांश लोग नहीं जानते होंगे। जी हां। कारण कि यह होटल्स पानी के अंदर मौजूद हैं। इनमें रहते हुए आपको पानी के अंदर की रोचक दुनिया का अहसास होगा। ये तमाम होटल्स जमीन से 16-20 फीट की गहराई में बने हुए हैं। बावजूद इसके यहां हर तरह की सुविधा गेस्ट के लिए मौजूद हैं। 

स्वीडन के खूबसूरत आइलैंड पर बना यह अंडरवाटर होटल छुट्टियां बिताने के लिए एक अच्छा विकल्प है। यह छोटा जरूर है मगर सुविधाओं के मामले में सभी को पीछे छोड़ देता है।

एक बार बस सोचकर देखिए। आप एक ऐसे कमरे में बंद हो जहां से खिड़की के बाहर देखने पर एक साथ सैंकड़ों मछलियां तैरती हुई नजर आए। Manta Resort, एक ऐसी ही जगह है। 
Al Mahara ,Burj Al Arab, Dubai
Jules Undersea lodge में रहने के लिए आपको 21 फीट पानी के अंदर जाना पड़ेगा। जैसे-जैसे आप अंदर जाएंगे, आपको समुद्री दुनिया लुभाएगी
Anantara Kihavah Villas, Maldives
मालदीव में न सिर्फ आपको समुद्री जीवों की दिनचर्या देखने को मिलेगी बल्कि यहाँ अंडरवाटर नाइट क्लब में पानी के 20 फीट नीचे गानों की धुन पर थिरकने का मौका मिलेगा। 
Atlantis The Palm , Dubai
Sentosa जितना जमीन पर है, उतना ही पानी के अंदर भी है। जहां आप पानी के अंदर 40 हजार मछलियों के बीच रहने के साथ-साथ जमीन पर आउटडोर जकूज़ी का मजा भी ले सकते हैं। 
Conrad Rangali Island, Maldives
पाम ट्री के आकार के इस आइलैंड पर बने होटल अटलांटिस में 1,500 से ज्यादा कमरे हैं। जहां हर थोड़ी देर में आपकी मुलाकात डॉलफिन से हो सकती है। 
Jules Undersea Lodge
न्यूयॉर्क डेली के अनुसार कॉनराड दुनिया का सबसे खुबसूरत रेस्त्रां है, जो कि आपको पानी के 16 फीट अंदर 180 डिग्री का पैनोरमिक व्यू देता है।
Manta Resort , Pemba Resort
kihavah उन चुनिंदा अंडरवाटर रेस्त्रां में से है, जो आपको लज़ीज़ खाने के साथ वाइंस भी सर्व करते हैं।
Per Aquum Huvafen Fushi
दुबई वैसे भी अपने शाही अंदाज के लिए जाना जाता है। इस  होटल में आपको दुबई की लग्जरी लाइफ की झलक नजर आ ही जाएगी।
स्पा तो सभी जाते हैं, मगर मालदीव में पानी के 20 फीट अंदर बना ये अंडरवाटर स्पा आपको जरूर लुभाएगा। 

Leave A comment

ट्विटर