इस कंपनी ने बोनस में बांट डाले 163 करोड़ नगद, पैसे इतने हो गए कि थैलों में भरकर ले जाने पड़े

इस कंपनी ने बोनस में बांट डाले 163 करोड़ नगद, पैसे इतने हो गए कि थैलों में भरकर ले जाने पड़े

.
  • 2018-02-05
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:भारतीय कर्मचारियों को बॉस से बोनस की उम्मीद साल एक बार होती है.. वो भी मिलता तो है लेकिन उम्मीद से कई ज्यादा कम। और हमेशा हाथ लगती है तो सिर्फ निराशा।
मगर चीन की एक कंपनी की कहानी सुनेंगे तो कंपनी का नाम आप इंटरनेंट पर जरूर करेंगे। सर्च करने वाली चीज भी है क्योंकि ये कंपनी कर्मचारियों को सिर्फ बोनस में 163 करोड़ बाटती है, वो भी नगद। 
यहां की फांगदा स्पेशल स्टील टेक्नोलॉजी ने हाल में अपने कर्मचारियों को 163 करोड़ रुपए बोनस के रूप में दिए हैं। यह राशि नकद में दी गई। पैसे इतने हो गए कि कर्मचारियों को पैसे बड़े थैलों में भरकर ले जाना पड़ा।
कंपनी की स्टील यूनिट में करीब 5 हजार एम्प्लॉयी हैं। फांगदा की सेल्स से सालाना आय 82,000 करोड़ रुपए है। पिछले 7 साल में कंपनी 1,630 करोड़ रुपये बोनस दे चुकी है। कंपनी द्वारा एम्लॉयीज को 163 रुपए कैश में बांटे गए थे, जिसके बाद सभी अपने बैग और थैलों में नेाटों को भरते नजर आए।
हरेक को करीब 3.50 लाख रुपये कैश मिले। कंपनी ने रिटायर हो चुके और 60 से ज्यादा उम्र वाले वर्कर्स को भी बोनस दिया गया। मैनेजमेंट टीम को बोनस नहीं मिला। बोनस में बांटे गई रकम का वजन करीब 2 टन से भी ज्यादा था।

Leave A comment

ट्विटर