चीन में सिर्फ 9 घंटे में तैयार कर दिया गया रेलवे स्टेशन, भारत में इसकी कल्पना भी बेइमानी है...

चीन में सिर्फ 9 घंटे में तैयार कर दिया गया रेलवे स्टेशन, भारत में इसकी कल्पना भी बेइमानी है...

.
  • 2018-01-28
  • niharika

.

Thehook desk : भारत में विकास तेजी से हो रहा है। लेकिन फिर भी क्या आप सोच सकते हैं कि सिर्फ 9 घंटे में यहां रेलवे स्टेशन तैयार हो सकता है। नहीं ना...लेकिन चीन में ये आम बात है। चीन में सिर्फ 9 घंटे में रेलवे स्टेशन को बनाकर तैयार कर दिया गया। पूरी दुनिया में इनकी तारीफ हो रही है।
चीन के फुजियान प्रांत में सिर्फ 9 घंटे के अंदर एक रेलवे स्टेशन बनाकर तैयार कर दिया। भारत में हम ऐसा सपने में भी सोच नहीं सकते। चीन में रेलवे विभाग को एक दिन लगा कि अगर यहां स्टेशन बना दिया जाए तो टाइफ काफी बचेगा। इससे तीन रूट को आपस में जोड़ा जा सकता है। इसके बाद चीन की टीम ने पूरी मेहनत और जुनून के साथ काम शुरू कर दिया। 
इसे बनाने से पहले टीम ने पूरा पेपर वर्क किया। इसमें उन्होंने रूट की पूरी प्लानिंग बनाई। काम फटा-फट हो इसके लिए रेलवे स्टेशन बनाने में 1500 कर्मचारी जुट गए।खुदाई करने वाली बड़ी-बड़ी और खतरनाक मशीनें लगाई गईं थीं। 
टीम के हर मेंमर को अपना काम पता था। फिर उन्होंने रात होने से पहले ही सारा काम निपटा दिया। चीन के इस तेजी से साफ पता चलता है कि वो आज इतना आगे क्यों है। चीन की आज दुनिया भर में तारीफ हो रही है।

Leave A comment

ट्विटर