700 Kg का कद्दू, 8 Kg का प्याज, ये हैं Giant सब्जियां, किचन में पकाएं या वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाएं

700 Kg का कद्दू, 8 Kg का प्याज, ये हैं Giant सब्जियां, किचन में पकाएं या वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाएं

.
  • 2018-01-14
  • niharika

.

HE HOOK DESK : दुनिया में कई अजीबो गरीब इंसान रहते हैं। लेकिन आप ने शायद ही कोई ऐसी सब्जियां देखी होंगी जो एक आम सब्जी से ज्यादा बड़ी हो।
आज हम आपको ऐसी ही सब्जियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। ये विशाल सब्‍जियों को या तो आप प्रदर्शनी लगा सकते हैं या एक को बना कर पूरी दावत निपटा सकते हैं। अगर नहीं देखी तो अब देख लीजिए। 

हजार किलो का कद्दू- जी हां, ये है नार्वे के की एक प्रतियोगिता में दिखाया गया रिकॉर्ड ब्रेकिंग कद्दू जिसे अमेरिका एक नागरिक ने उगाया था। इस कद्दू का वजन है 933.4 किलो और इसे 2014 की एक प्रतियोगिता में प्रदर्शित किया गया था।
ये भी विजेता कद्दू - नार्वे की इसी हॉफ मून बे नाम की प्रतियोगिता में 2007 का विजेता था ये 691.2 किलो का कद्दू..
मेरे पास भी है विशाल कद्दू- जर्मनी के किसान ओलिवर लैंगहैम ने ईनाम तो नहीं जीता पर उन्‍होंने भी अपने बगीचे में 320 किलो का कद्दू उगा कर दिखाया। 
विशाल खीरा- मैरॉव नाम की इस हरे छिलके और सफेद गूदे वाली सब्‍जी ने 2008 में अपने आकार के कारण गिनीज वर्ल्‍ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया। इसे आप विदेशी खीरा कह सकते हैं इसे भी सलाद में प्रयोग किया जाता है। इसका वजन 51.2 किलो था। 
दस किलो की शकरकंदी देखी है- लेबनान के किसान खालिद समहत ने 2008 में 11.2 किलो की शकरकंदी उगा कर रिकॉर्ड बनाया। 
प्‍याज है खास- हैरोगेट ऑटम फ्लॉवर शो में 2011 में दिखाया गया ये प्‍याज भी कुछ हटके है। क्‍योंकि इस रिकॉर्ड ब्रेकिंग प्‍याज का वजन 8.150 किलो का है। 
खीरा राजा- हालाकि 2011 के इस शो में विजेता रहा एक खीरा जिसकी लंबाई 83 cm थी। 

Leave A comment

ट्विटर