महज 3.9 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार, 150 लग्जरी कारों में अंबानी के लिए ये कार है बेहद खास

महज 3.9 सेकंड में पकड़ती है रफ्तार, 150 लग्जरी कारों में अंबानी के लिए ये कार है बेहद खास

.
  • 2018-01-14
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी यूं ही नहीं एशिया के सबसे अमीर शख्स बने हैं। एशिया में उनके पास जो चीजें हैं वे शायद हमारे देश के किसी भी धनी-धनी से व्यक्ति के पास नहीं होंगी। 
मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 42.1 अरब डॉलर यानी करीब 271.78 अरब रुपए आंकी गई है। अरबपतियों की रियलटाइम सूची के अनुसार मुकेश अंबानी की संपत्ति में 46.6 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी हुई। वैसे तो उनका 27 मंजिला ऐंटिलिया हाउस किसी से छुपा नहीं है। उनका यह घर 4,00,000 स्क्वॉयर फीड में बना है। उनके घर की फ्लॉर्स सामान्य घरों से काफी ऊंचाई पर हैं। बताया जाता है कि इस घर को बनाने में 1 अरब डॉलर यानी करीब 65 अरब रुपए खर्च हुए हैं। 
उनके घर की तरह उनके लग्जरी गाड़ियों का काफीला भी और चारचांद लगाता है।  यूं तो अंबानी के पास कई लग्जरी कारें हैं। लेकिन वह जिस कार में ट्रेवल करते हैं उसकी बात ही कुछ और है। मुकेश अंबानी 8 करोड़ 50 लाख की BMW760Li गाड़ी में ट्रेवल करते हैं। उनकी यह बीएमडब्ल्यू कार बुलेट प्रूफ है। इसमे इसमें बोर्ड कॉन्फ्रेंस सेंटर, लैपटॉप और टीवी स्क्रीन है जैसी कई तरह की सुविधाएं हैं। वह जहां भी जाते हैं इसी कार के ट्रेवल करते हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनके पास 150 से भी ज्यादा कारें हैं इसीलिए उन्होंने इतना बड़ा पार्किंग स्पेस बनवाया है। मुकेश अंबानी की प्रमुख कारों में Maybach 62, Mercedes S class, Bentley Flying Spur, Rolls Royce Phantom और ब्लैक Mercedes SL500 शामिल हैं। इन कारों में Mercedes S Class उनकी सबसे आलीशान कार है।
यह कार बम और गोली की मार को भी झेल सकती है क्योंकि यह का बुलैट और बॉम प्रूफ है। इसमें बोर्ड कॉन्फ्रेंस सेंटर, लैपटॉप और टीवी स्क्रीन हैं। यह कार महज 3.9 सेकंड में 0 से 60 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। अंबानी की इस कार की कीमत 80,000 डॉलर बताई जाती है।
अंबानी के पास कई तरह के हाइटेक फीचर्स से लैस Aston Martin Rapide कार है। इस कार में 5.9L V12 का इंजन लगा है, जिसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगे है। इस कार के जरिए अंबानी 203 मील की दूरी को महज एक घंटे में तय कर सकते हैं। अंबानी के पास Mercedes SL500 भी है। इस कार की कीमत 1 डॉलर बताई जाती है। कई तरह की सुविधाएं से लैस इस कार में भी 7स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा है।
उनके पास Rolls-Royce Phantom भी है, जिसकी कीम करीब 4 करोड़ रुपर बताई जाती है। स्पीड के मामले में यह कार बाकी सभी कारों को पीछे छोड सकती है, जिसके द्वारा 249 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं।

Leave A comment

ट्विटर