बुलेट पर करतब दिखाएंगी भारत की जाबांज BSF महिलाएं, दुनिया देखेगी हिंदुस्तान की ताकत

बुलेट पर करतब दिखाएंगी भारत की जाबांज BSF महिलाएं, दुनिया देखेगी हिंदुस्तान की ताकत

.
  • 2018-01-14
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:गणतंत्र के 69वें महोत्सव की तैयारी जोरों पर है। इस बार पहली बार राजपथ पर बीएसएफ जवानों की करतबबाज टुकड़ी जांबाज हैरतंगेज कारनामे दिखाएगी। 
अपनी भारी भरकम रॉयल इनफील्ड मोटर बाइक पर सवार ये दल को पहली बार रायसीना हिल की सड़कों पर अभ्यास किया। इस दौरान 45 जांबाजों ने आठ मोटरसाइकिल पर सवार होकर 22 अलग-अलग तरह के करतबों का रियाज किया। 
बीएसएफ की ये जाबांज राइडर महिलाएं मोटरसाइकिल पर तरह-तरह की एक्टीविटीज करते दिखाई देंगी।  इन महिलाओं की जाबांज टुकड़ी अपनी रॉयल इनफील्ड मोटर बाइक पर सवार होकर तरह-तरह की एक्टिविटीज दिखाने की कोशिश कर रही हैं, जिसका भव्य रूप आपको 26 जनवरी को दिखाई देगा।

इन सभी महिलाओं को ग्वालियर से सटे टेकनपुर स्थित बीएसएफ कैंप में ट्रेनिंग दी गई है। इस बार गणतंत्र दिवस की परेड में 100 से ज्यादा महिला राइडर्स दिखाई देंगी। अपनी लगन और हौसलों के बल पर इन जांबाजों ने प्रशिक्षण के अंत तक 22 फॉर्मेशन (जिनमें पुरुष टीम दक्ष है) पर महारथ हासिल कर ली।
टेकनपुर ट्रेनिक कैंप के अधिकारियों के मुताबिक 2016 में जिन महिलाओं को इस ट्रेनिंग के लिए चुना गया है इनमें से करीब 45 महिला जवानों ने कभी बाइक हाथ नहीं लगाई और कई ऐसी भी थीं कि जिन्होंने साइकिल भी नहीं चलाई।
ये सभी महिलाएं अब राजपथ पर हैरतंगेज कारनामे दिखाएंगी। इस दौरान 45 जांबाजों ने अपनी 350 सीसी रॉयल एनफील्ड बाइकों पर अपने हुनर को पेश किया। मोटरसाइकिल पर सवार होकर 22 अलग-अलग तरह के करतबों का रियाज किया।

Leave A comment

ट्विटर