कमजोर दिल वाले यहां जाने की कोशिश भी ना करें, इस जगह को देख होश उड़ जाएंगे

कमजोर दिल वाले यहां जाने की कोशिश भी ना करें, इस जगह को देख होश उड़ जाएंगे

.
  • 2018-01-13
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:दुनिया में कितनी सारी ऐसी जगहें हैं जहां जाना लोगों के लिए खतरे से खाली नहीं है। फिनलैंड में भी एक ऐसी ही जगह है जहां मूर्तिंयों में ही इंसानी दांत लगा दिए। जो लोगों को डराने के लिए काफी है।
फिनलैंड में एक मूर्तियों का पार्क है। इस पार्क में फ्रेंच आर्टिस्ट Veijo Rönkkönen की मूर्तियां रखी हुई हैं। इन मूर्तियों को उन्होंने बेचने के हिसाब से बनाया था लेकिन ये उनके घर के बैकयार्ड में ही पड़ी रहीं और फिर यहां लाई गईं । उन्होंने इन मूर्तियों में खुद की तस्वीर बनाई थी। मूर्तियों में उन्होंने इंसानों के दांत लगा दिए थे। इन मूर्तियों के सिर बड़े, लम्बे हाथ और शैतानी स्माइल है। जिसे देखकर कोई भी डर सकता है।
इटली के पौलमी में एक तहखाना है जहां 18 वीं और 19 वीं सदी के 8000 लोगों के अवशेष मौजूद हैं। इनको देख कर ऐसा लगता है कि ये अभी बोल पड़ेंगे। एक बार इस जगह एक आदमी शराब पीकर सो गया था। आधी रात को उसकी नींद खुली, जिसके बाद उसे मेन्टल हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा।
मैक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में डॉल्स का आइलैंड बना हुआ है। एक बच्ची उस आइलैंड पर बह कर मर गई थी। उसके पिता को कुछ समय बाद उसी जगह एक डॉल मिली।
उन्होंने लगा कि उनकी बेटी की आत्मा इस डॉल में आ गई होगी। उसके बाद से उन्होंने कई डॉल्स उस जगह पर रख दी और फैमिली को छोड़ कर वे वहीं रहने लगे।
फिलीपींस में एक जगह है सगदा, जहां पर लोगों को दफनाया नहीं जाता। बल्कि उन्हें कॉफिन्स में टांगा जाता है। ऐसा कहा जाता है कि मरे हुए लोग जितना ऊपर लटकेंगे उतनी जल्दी वे स्वर्ग जाएंगे।

Leave A comment

ट्विटर