मालिक की मौत के बाद टूट गया ये डॉगी, रोज उसकी कब्र पर जाता है, ऐसा है जोजो का प्यार

मालिक की मौत के बाद टूट गया ये डॉगी, रोज उसकी कब्र पर जाता है, ऐसा है जोजो का प्यार

.
  • 2018-01-11
  • Sonam Gupta

.

THE HOOK DESK: कहते हैं कि जानवरों में इंसानों वाले जजबात नहीं होते हैं। उनमें इंसान को समझने जैसी कोई बात नहीं होती है। लेकिन इस कुत्ते के प्यार को देख कर किसी की भी आँखें नम हो जाएंगी।
लोग चाहे कितना भी कह लें कि जानवर तो जानवर ही रहेंगे, उनमें इंसानों वाले जजबाज भी नहीं होते हैं। लेकिन देखा जाए तो हमें हमेशा ही जानवरों और इंसानों से जुड़ी कुछ ऐसे किस्से सुनने मिलते हैं जो दिल को छू जाती है। ऐसी ही है इस कुत्ते की कहानी।

कहने को तो ये कुत्ता एक जानवर है लेकिन इसमें जजबात वाकई इंसानों वाले ही हैं। शायद इंसान से भी ज्यादा सच्चा है इसका प्यार। तुरकी से Ismail Öztürk को एक बेसहारा कुत्ते का बच्चा मिला तो उसने उसे अपने पास रखने का फैसला कर लिया। वो रोज कुत्ते को खाना खिलाता, उसे नहलाता और तो और बिल्कुल इंसानों की तरह रखता। उसने कुत्ते का नाम जोजो रखा।

लेकिन कहते हैं न कि कभी न कभी हर चीज का अंत आ ही जाता है। इसी तरह इनकी दोस्ती का भी अंत आ गया। 20 फरवरी, 2014 को Ismail की मौत हो गई और वो कुत्ता अकेला पड़ गया। उसके अंतिम संस्कार पर भी वो कुत्ता सबके साथ बहुंचा। शायद उसको इस बात का बहुत बड़ा झटका लगा था।

जोजो हर रोज अपने घर से भाग कर कहीं चला जाया करता लेकिन किसी को नहीं पता था कि वो हर रोज कहां जाता है। एक दिन Ismail का बेटा Zafer अपने पिता की कब्र पर जाता है तो देखता है कि जोजो वहीं पर है। उस वक्त उसे एहसास हुआ कि जोज हर रोज यहां अपने मालिक से मिलने आता है। जोजो कब्र के बिल्कुल ऊपर लेटा हुआ था।
जोजो कुछ कह नहीं सकता था लेकिन इससे उसके प्यार की कहानी साफ पता चलती है। जोजो की कहानी लाखों दिलों को छू रही है।
 

Leave A comment

ट्विटर