रिलेशनशिप में बढ़ रहा तनाव तो इन तरीकों से वो आ जाएंगे आपके और करीब

रिलेशनशिप में बढ़ रहा तनाव तो इन तरीकों से वो आ जाएंगे आपके और करीब

.
  • 2018-01-11
  • niharika

.

Thehook desk : समय बीतने के साथ-साथ हर रिश्तों में एक किस्म का तनाव आ जाता है। रिश्ते चाहे कितने ही प्यार से क्यों न संजोए गए हों, एक वक्त के बाद उनमें वो प्यार नहीं झलकता जो उस रिश्ते के शुरूआती दिनों में होता था। इसलिए अपने प्यार को हमेशा बरकरार रखने के लिए आपको खुद में थोड़ी मैच्योरिटी लानी ही होगी। 
आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे समय बीतने के साथ-साथ आप अपने रिश्तों को एकदम नया रख सकते हैं। रिलेशनशिप में जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे प्यार के शुरूआती दिनों वाली मस्तियां कम होती जाती हैं, इसलिए अगर आप अपनी रिलेशनशिप को हमेशा नया रखना चाहते हैं तो अपने प्यार के शुरूआती दिनों को याद करें। इसके साथ ही कोशिश करें अपनी रिलेशनशिप के शुरूआती दिनों मे आप जो कुछ भी करते थे आज भी कुछ वैसा ही करें।
रिलेशनशिप में हर कोई अपने मन में यह धारणा रखता है कि उसके पार्टनर को उसके पसंद की हर चीज पता होगी। इस तरह से सोचना बिल्कुल भी ठीक नहीं है।समय समय पर आपको अपने पार्टनर को अपनी पसंद-नापसंद बताते रहना चाहिए। इससे आप दोनों के बीच किसी भी तरह की गलतफहमी के चांसेज कम रहेंगे। आपकी रिलेशनशिप में अगर आप एक दूसरे से अपने सुख-दुख साझा करने में हिचकिचा रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके रिश्तों में सब कुछ ठीक नहीं है। जरूरी है कि हफ्ते में एक या दो दिन आप एक दूसरे की जिंदगी के बारे में बात जरूर करें। इससे आप दोनों को एक दूसरे को समझने में मदद मिलेगी।
आप एक दूसरे के साथ बिताए पलों को कुछ इस तरह से खास बना सकते हैं कि जब आप एक दूसरे से दूर हों तब भी वो पल आपको याद आते रहें। इसके लिए आपको अपनी मुलाकातों को स्पेशल बनाना होगा। ऐसा करने के लिए आप अपने पार्टनर को किसी मुलाकात में कोई अच्छा सा गिफ्ट दे सकते हैं। इससे आपका पार्टनर भी खुद को स्पेशल फील करेगा। रिलेशनशिप निभाने के लिए आपको एक दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने की भी जरूरत है जिसके लिए आप कहीं साथ घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं।

Leave A comment

ट्विटर