डॉगी ने चुकाया रोटियों का कर्ज, कड़कती ठंड में तड़प रहे मालिक को इस तरह बचाया...

डॉगी ने चुकाया रोटियों का कर्ज, कड़कती ठंड में तड़प रहे मालिक को इस तरह बचाया...

.
  • 2018-01-11
  • niharika

.


Thehook desk : अमेरिका में एक कुत्ते ने 24 घंटे तक भीषण ठंड में अपने 64 वर्षीय मालिक के ऊपर लेटे रहकर उन्हें मरने से बचा लिया। कुत्ते का मालिक गिरने और गर्दन की हड्डी टूटने के कारण एकदम अपंग हालत में पड़ा था।
बॉब पेतोस्की जलाने के लिए लकड़ियां जमा कर रहे थे और वे उस समय मिशिगन में अपने फार्महाउस में अकेले थे। बॉब ने फायरप्लेस के लिए लकड़ियां लेने के लिए घर से बाहर जाने का फैसला किया। वह अपनी पेंट, स्लीपर और केवल कमीज पहने बाहर चले गए। लेकिन वह मुश्किल से कुछ कदम चले होंगे कि अचानक फिसल गए और गिर पड़े। इसके बाद वह वहां से उठ नहीं पाए। उस समय हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही थी।
बॉब ने बताया कि मैं मदद के लिए चिल्ला रहा था लेकिन मेरा सबसे करीबी पड़ोसी भी करीब एक चौथाई मील की दूरी पर था और रात के साढ़े दस बजे हुए थे। लेकिन उस समय मेरी केल्सी वहां आ गई। उन्होंने बताया, सुबह होने तक मेरी आवाज जा चुकी थी और मैं मदद के लिए चिल्ला भी नहीं सकता था लेकिन केल्सी ने भौंकना बंद नहीं किया।
अगले 20 घंटे बॉब बर्फ में पड़े रहे और तापमान काफी नीचे चला गया। बॉब ने बताया कि केल्सी उनके ऊपर लेटी रही और उनके शरीर को गर्म रखने में मदद की। वह उन्हें जगाए रखने के लिए उनके चेहरे तथा हाथों को चाटती रही। करीब 19 घंटे बर्फ में पड़े रहने के बाद बॉब की चेतना जाती रही लेकिन केल्सी ने तब तक भौंकना जारी रखा जब तक कि उसके पड़ोसी रिक वहां नहीं पहुंच गए। बॉब ने बताया कि रिक ने नए साल में शाम साढ़े छह बजे उन्हें वहां पड़े हुए पाया। पड़ोसी से फोन पर पिता की हालत पता चलने पर उनकी बेटी जेनी ग्रोस प्वाइंट से उनके घर पहुंची। मैकलारेन नार्दर्न मिशिगन अस्पताल में न्यूरो सर्जन चेम कोलेन ने उनके कई आपरेशन किए और बताया कि उनके कुत्ते ने उनकी जान बचाई है।
 

Leave A comment

ट्विटर