लोग को घर बैठे मिलेगी ताजी हवा, एक पैकेट की कीमत 150 रुपये...चीन बेच रहा है आप खरीदेंगे

लोग को घर बैठे मिलेगी ताजी हवा, एक पैकेट की कीमत 150 रुपये...चीन बेच रहा है आप खरीदेंगे

.
  • 2018-01-09
  • Tara Chand

.


THEHOOK DESK:बजारों में खाने-पीने का सामान तो बिकता है लेकिन कभी ताजी हवा का पैकेट खरीदा है? ये बात सुनकर आप थोड़े कन्फ्यूज होंगे। यह शायद आप पहली बार सुन रहे होंगे। लेकिन यहीं सच है। 
 
चीन में इन दिनों लोग घर बैठे ताजी हवा का आनंद ले रहे हैं। कहीं बाहर निकलना भी नहीं पड़ता और पहाड़ों की ठंडी और ताजी हवा उन्‍हें मिल रही हैं। दरअसल चीन के जीनिंग प्रांत में पैकेट में फ्रेश हवा बेचे जाने का मामला सामने आया है।
रिपोर्ट के मुताबिक जिनिंग में रहने वाली दो बहनें रोजाना सड़क किनारे पैकेट में ताजी हवा भरकर लोगों को बेच रही हैं। एक पैकेट की कीमत 150 रुपये है। पहली बार सुनने में यह भले ही अजीब लगे लेकिन चीन में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इन बहनों ने यह स्‍टार्ट अप शुरु किया है।
खबरों की मानें तो दोनों बहनों ने करीब 100 पैकेट बेच दिए हैं। इनमें भरी हवा तिब्‍बत के पहाड़ी इलाकों से लाई गई है। हवा को पैकेट में भरने का मैकेनिज्‍म क्‍या है यह अभी नहीं पता चल पाया।
इनका मानना है कि वो ये सब पैसे के लिए नहीं कर रहीं, बल्‍िक लोगों को बढते प्रदूषण के प्रति आगाह कर रहीं। चीन की आबादी बहुत ज्‍यादा है, जिसके चलते ज्‍यादा वाहन चलते हैं और वायु प्रदूषण का खतरा रहता है। ऐसे में लोगों को सांस लेने के लिए स्‍वच्‍छ हवा नहीं मिल रही।

Leave A comment

ट्विटर