इस घर की छत पर गिरी है 25 फीट लंबी शार्क..दूर-दूर से देखने आते हैं लोग

इस घर की छत पर गिरी है 25 फीट लंबी शार्क..दूर-दूर से देखने आते हैं लोग

.
  • 2017-12-19
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK: अमेरिका के ऑक्सफोर्ड स्थित इस घर के बाहर से जो भी गुजरता है, घर को देखते ही रह जाता है। क्योंकि घर की छत पर एक भीमकाय शार्क छत पर घुसी पड़ी है। 25 फीट की ये शार्क छत को तोड़कर आधी अंदर घुसी है।
आप भी हमारे तरह सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है, तो आपको बता दे हैरान होने की जरूरत नहीं, ये सिर्फ आर्किटेक्चर का एक बेजोड़ नमूना है। ये घर अमेरिकन पत्रकार बिल हीन का है, जिन्होंने 1986 में शार्क के स्टेच्यू को छत पर कुछ इस तरह लगवाया था कि ये घर की छत में घुसती नजर है।
देखने में ये इतनी असली लगती है कि यहां से गुजरने वाले लोग हैरत में पड़ जाते हैं और कुछ देर गाड़ी रोककर इसे समझने की कोशिश करने लगते हैं।
पत्रकार बिल का ये घर अब एक टूरिस्ट स्पॉट घोषित हो चुका है। इस शार्क को देखने के लिए कई जगहों से यहां टूरिस्ट आते हैं। पहले लोकल अथॉरिटी ने इसे संरक्षण देने से मना कर दिया था, लेकिन बाद में इसे लिस्टेड बिल्डिंग्स में शामिल कर लिया गया। अब गर्वमेन्ट इसकी देख-रेख करेगी।
पत्रकार बिल ने 1986 में ये शार्क विरोध के तौर पर बनवाई थी। बिल अमेरिका द्वारा 15 अप्रेल 1986 के दिन लीबिया पर किए गए हवाई हमले से नाराज थे. बिल के घर पर इस शार्क का जॉन बकली ने बनाकर तैयार किया था। ये शार्क पूरी तरह फाइबर ग्लास से बनी हुई है। 

 

Leave A comment

ट्विटर