चीते की चाल, बाज की नजर और नरेंद्र मोदी की गुजरात जीत पर संदेह नहीं करते..मित्रों

चीते की चाल, बाज की नजर और नरेंद्र मोदी की गुजरात जीत पर संदेह नहीं करते..मित्रों

.
  • 2017-12-18
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों की मतगणना के दौरान ट्विटर पर गुजरात चुनाव छाया रहा। ट्विटर पर हैशटैग #GujaratVerdict सुबह से ट्रेंड करने में है।
मंगलवार की सुबह गुजरात व हिमाचल प्रदेश में मतगणना की शुरूआती रुझानों में बीजेपी व कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर दिखने को मिली। एक समय ऐसा भी आया, जब दोनों पार्टियों के रूझान बराबरी पर दिखे। लेकिन, धीरे-धीरे पलड़ा बीजेपी की ओर झुकता दिखा। आखिरी में बीजेपी को निर्णायक बढ़त मिल गई।
गुजरात विधानसभा की 182 सीटों और हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों के नतीजे लगभग आ चुके हैं। गुजरात और हिमाचल चुनावों में एक बार फिर पीएम मोदी का परचम लहराया है। अभी तक घोषित नतीजों में गुजरात में बीजेपी ने 99 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है, जबकि बहुमत के लिए 92 सीटों की जरूरत है। वहीं कांग्रेस ने अब तक 80 सीटें जीत ली हैं और 3 अन्‍य पर उसे बढ़त हासिल है। वहीं हिमाचल प्रदेश में बीजेपी अब तक 41 सीटें जीत चुकी है जबकि कांग्रेस 21 सीटें जीत चुकी है। 
बीजेपी की जीत से उत्साहित पीएम नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, ' गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम अच्छे प्रशासन और विकास के लिए मजबूत समर्थन को दिखाते हैं। मैं इन राज्यों में कड़ी मेहनत के लिए मेहनती बीजेपी कार्यकर्ताओं को सलाम करता हूं जिससे इन राज्यों में शानदार जीत हासिल हुई। 
इस बीच सोशल मीडिया पर लोग भी अपनी प्रतिक्रियाएं देने से पीछे नहीं रहे। यूजर्स ने मजाक के अंदाज में कई फोटोशॉप व मजकिया ट्वीट्स शेयर करने लगे। यकीन मानिए ये ट्वीटस आपको भी लोटपोट करने में मजबूर कर देंगे.....
बता दें कि बीजेपी ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के रुझानों में बहुमत के आंकड़ें को छू लिया है।  दोनों रुझानों में भाजपा की जीत के बाद पूरे प्रदेश में कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। 

Leave A comment

ट्विटर