एक छोटी सी आम बीमारी ने देखते ही देखते 28 साल की लड़की को बना दिया बुढ़िया, दिखने लगी हड्डियां

एक छोटी सी आम बीमारी ने देखते ही देखते 28 साल की लड़की को बना दिया बुढ़िया, दिखने लगी हड्डियां

.
  • 2017-12-12
  • Rohit saklani

.

The Hook Desk: बड़े बुजुर्ग हमेशा कहते हैं कि कभी भी खाने में लापरवाही नहीं करनी चाहिए। लेकिन आज की युवा पीढ़ी अक्सर खाने में लापरवाही बरतती है और कई गंभीर बीमारियों का शिकार भी हो जाती है। ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है अमेरिका से एक 28 साल की लड़की की, जो कुछ ही दिनों में देखते-देखते बूढ़ी हो गई।
हैरानी की बात है कि Bethany Ugarte नाम की ये लड़की खुद एक हेल्थ ब्लॉगर है, लेकिन खान-पान में लापरवाही की वजह से इस लड़की की सारी हड्डियां उभरकर दिखने लगी। बैथनी ने सोशल मीडिया पर अपनी कहानी शेयर करते हुए लिखा कि, 15 साल की उम्र में मुझे पटे में तकलीफ होती थी। पहले मैं इसे गैस, या पेट खराब होना समझती थी। पर इस उम्र में जब मेरा ऐसा हाल हो गया तब मुझे समझ आया कि ये कुछ और है।
बैथनी ने बताया कि वह Irritable bowel syndrome (IBS) से ग्रस्त है। ये एक ऐसी खतरनाक बीमारी है जिसमें इंसान के शरीर में खान डाइजेस्ट होना बंद हो जाता है। इस रोग में मरीजों की आंत की बनावट में कोई बदलाव नहीं होता लेकिन खाना खाते ही ये शरीर से बिना डाइजेस्ट हुए बाहर आ जाता है।
बैथनी हेल्थ ब्लॉगर बनने से पहले एक मीट एक्सपोर्ट कंपनी में मार्केटिंग हेड थीं। 2015 में उनका वजन तेजी से गिरना शुरू हो गया। जिसके बाद उन्हें अपनी जॉब छोड़नी पड़ी। कुछ समय पहले बैथनी की हालत काफी बिगड़ गई। वे बूढ़ी दिखने लगीं। डॉक्टर्स के मुताबिक मसल्स लॉस होने की वजह से वे मौत के मुंह में पहुंच गई थीं। इसके बाद वे लंबे समय तक हॉस्पिटल में भर्ती रहीं। हालांकि, लिक्विड डाइट और सप्लिमेंट्स की मदद से बैथनी ने तेजी से रिकवरी कर ली है।

Leave A comment

ट्विटर