150 किलोग्राम चीनी, 400 ग्राम आटे से बना दुनिया का सबसे बड़ा रसगुल्ला, 400 लोगों ने चखा स्वाद

150 किलोग्राम चीनी, 400 ग्राम आटे से बना दुनिया का सबसे बड़ा रसगुल्ला, 400 लोगों ने चखा स्वाद

.
  • 2017-12-07
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:अगर आप मीठे के शौंकीन हो तो कई तरह के रसगुल्ले जरूर खाएं होंगे। लेकिन वादा है 9 किलो का रसगुल्ला कभी चखा नहीं होगा। भारत में मौजूद मिठाई की दुकानों में बनकर बिकने वाले रसगुल्ले 50 से ज्यादा के नहीं होते। 
लेकिन पश्चिम बंगाल के कुछ हलवाईयों ने मिलकर इतना बड़ा रसगुल्ला बनाया जिसे देखने वाले हैरान रह गए। यह कोई छोटा—मोटा नहीं बल्कि 9 किलो वजनी रसगुल्ला है जो दुनिया सबसे बड़ा रसगुल्ला होने का रिकॉर्ड भी हासिल कर सकता है।
इस विशाल रसगुल्ले का रस के साथ वजन है 9 किलो है। हालांकि बिना रस के इसका वजन 6 किलो का था जो भी बहुत ही भारी रहा है। इस भारी—भरकम रसगुल्ले को 5 पेशेवर हलवाइयों और उनके सहायकों ने मिलकर बनाया है। 
इस 9 किलोग्राम के बड़े रसगुल्ले को बनाने वालों का कहना है कि इसे बनाने में 150 किलोग्राम चीनी, 5.5 किलोग्राम कॉटेज चीज और 400 ग्राम आटे की आवश्यकता पड़ी है। यह एक अनोखा पल था जब इसको बनाया गया।
उन्होंने कहा कि हमने अपने मोहल्ले में 400 लोगों को यह मिठाई खिलाई है। इस रसगुल्ले को काटकर सभी लोगों में बाटा गया। इतनी मेहनत के बाद बनाया गया है यह दुनिया का सबसे बड़ा रसगुल्ला है जिसे बंगाल में बनाया गया है।

Leave A comment

ट्विटर