बाल-बाल बचे तीन मासूम पप्पी, कोल तार में फंसकर घंटों रोते रहे.. इन्होंने बचाई जिंदगी

बाल-बाल बचे तीन मासूम पप्पी, कोल तार में फंसकर घंटों रोते रहे.. इन्होंने बचाई जिंदगी

.
  • 2017-12-07
  • Tara Chand

.

THEHOOK DESK:इंसान की छोटी सी गलती जानवरों पर कितनी भारी पड़ सकती है। इस तस्वीर को देखकर आप समझ जाएंगे। बीते दिनों तीन नन्हे पप्पी की चिल्लाने और रोने की आवाज सुनाई दी, पास जाकर देखा तो तीनों कोल तार में गिरे पड़े थे। उनका शरीर तार से चिपक गया था। 
खुशकिस्मती, से रेसक्यू टीम ने वहां पहुंचकर किसी अनहोनी से पहले उन्हें निकाल दिया। कहा जाता है अगर रेसक्यू टीम के पहुंचने में देरी होती तो शायद वो तीनों दम तोड़ देते। 
 
जैसा की आप तस्वीर में देख सकते हैं कि कैसे पप्पी को स्लैब से उठाया, तब उनका मुंह तार से छिपका हुआ था। देखकर ही अंदाजा लगा सकते है उनको कितना दर्द सहना पड़ा होगा। 
एक-एक पप्पी को बड़े आराम से तार से निकाला गया। वे बेहद निर्जलित और भूख थे।  पशु चिकित्सकों ने पिल्लों को पानी पिलाने के लिए एक सिरिंज का इस्तेमाल किया।
 
तार से निकलने के बाद उन्हे तेल मसाज करके नहालाया गया। तीनों को लगातार तीन दिन तेल से मसाज किया, जिससे शरीर पर लगा तार आराम से निकल जाए। 
इन मासूम पिल्लों का रेसक्यू animal aid संस्था ने की। ये संस्था साल 2002 से जानवरों की मदद कर रही है। इसको जिम, एरिका और क्लेयर अब्रमस-मायर्स नाम के लोग चला रहे हैं। 

Leave A comment

ट्विटर