क्रिस गेल को पार्टी करना, टैटू और डांस का है शौक, मसाज थेरेपिस्ट के सामने खोल दिया था तौलिया

क्रिस गेल को पार्टी करना, टैटू और डांस का है शौक, मसाज थेरेपिस्ट के सामने खोल दिया था तौलिया

...
  • 2017-11-24
  • Shashi Kant

...

THE HOOK DESK दुनिया में क्रिकेट का कोई ऐसा फैन नहीं होगा, जो क्रिस गेल को नहीं जानता होगा। क्रिस गेल मैच में रोमांच लाने के लिए मशहूर हैं। जब भी वो क्रीज पर रहते हैं, तो चौके-छक्कों की बरसात होती रहती है। गेल अपने फटाफट अंदाज के लिए जाने जाते हैं। तो चलिए हम आपको आज इस विस्फोटक बैट्समैन के बारे में बताते हैं।
क्रिस गेल 21 सितंबर साल 1979 में वेस्टइंडीज के जमैका में पैदा हुए थे। इनका पूरा नाम क्रिस्टोफर हेनरी क्रिस गेल है। इनकी पढ़ाई-लिखाई ज्यादा नहीं हुई है। गेल ने सिर्फ 10वीं तक पढ़ाई की है। गेल के पिता डुडली गेल पुलिस में नौकरी करते थे, जबकि मां सेल्स का काम करती थीं। 6 भाई-बहनों में गेल 5वें नंबर के हैं।
गेल को क्रिकेट खेलने का शौक बचपन से था। लेकिन शुरुआती दौर में गेल इतने विस्फोटक नहीं थे। जब गेल ने क्रिकेट करियर की शुरुआत की तो स्पिन बॉलिंग करते थे और एक साधारण बल्लेबाज थे। साल 1999 में जब गेल 19 साल के थे, तब उन्होंने वनडे में डेब्यू किया था, जबकि साल 2000 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। गेल टेस्ट क्रिकेट में पहली ही गेंद पर छक्का लगाने वाले खिलाड़ी हैं। गेल टेस्ट क्रिकेट में दो ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी भी हैं।
लेकिन जल्द ही वो क्रिकेट में छा गए। साल 2002 में गेल ने भारत के खिलाफ तीन शतक लगाया। इसके साथ ही गेल एक कलेंडर ईयर में भारत के खिलाफ एक हजार रन बनाने वाले तीसरे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी बन गए।
क्रिस गेल ने अपने टी-20 डेब्यू मैच में ही शतक बनाया था। इसके बाद वो मशहूर हो गए। गेल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। टी-20 में सबसे ज्यादा 175 रन का स्कोर भी गेल के नाम ही है।
गेल टैटू के शौकीन हैं। दोनों हाथों पर टैटू बनवाए हुए हैं। गेल की फेवरेट फूड सॉल्ट फिश है। इसके अलावा गेल को डांसिंग का बहुत शौक है। जब भी मौका मिलता है, गेल डांस करने लगते हैं। चाहे क्लब हो या क्रिकेट का मैदान। गेल डांस का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं।
क्रिस गेल बिंदास लाइफस्टाइल जीना पसंद करते हैं। रोमांस, एडवेंचर, डांस, म्यूजिक, मस्ती उनके जीवन का हिस्सा है। वे एन्जॉयमेंट के साथ जीना पसंद करते हैं। जमैका के रहने वाले गेल को पार्टीज और आउटिंग करना बहुत पसंद है। गेल को कैरेबियाई द्वीप पर ज्यादातर घूमने जाना पसंद है। उनके फ्रेंड्स उन्हें प्लेब्वॉय कहते हैं। उन्हें स्टाइलिश, फंकी ड्रेसेस और ब्रांडेड घड़ियों का शौक है। गेल को हॉलीवुड की पॉप स्टार्स के पोस्टर के साथ फोटोज क्लिक करना पसंद है। उन्हें क्रिकेट के अलावा गोल्फ खेलने का भी शौक है।
गेल को पार्टियों में जाने का शौक है। उनका इंस्टाग्राम अकाउंट बताता है कि गेल काफी फन लविंग हैं। उनकी पत्नी का नाम नताशा बैरिज है। नताशा गेल के साथ आईपीएल के दौरान ही 2012 में इंडिया आ चुकी हैं।
क्रिस गेल का विवादों से भी गहरा नाता रहा है। ऑस्ट्रेलिया में साल 2015 में वर्ल्ड कप के दौरान एक मसाज थेरेपिस्ट ने उन पर अभद्रता का आरोप लगाया था। आरोप था कि कैरेबियाई खिलाड़ी ने अकेले में अपना तौलिया उसके सामने उतार दिया था। गेल ने खबर छापने वाले मीडिया संस्थानों पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।

Leave A comment

ट्विटर