इस Windows XP वॉलपेपर को आपने बहुत बार देखा होगा, इसे खींचने वाले शख्स के बारे में जानते हैं?

इस Windows XP वॉलपेपर को आपने बहुत बार देखा होगा, इसे खींचने वाले शख्स के बारे में जानते हैं?

.
  • 2017-11-24
  • niharika

.

Thehook desk : आपने इस Windows XP वॉलपेपर को आपने बहुत बार देखा होग। इस नैचुरल पिक्चर का वॉलपेपर लगभग हर किसी ने अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर रहता है। कुछ लोगों इस तस्वीर को नकली मानते हैं। उनका सोचना होता है कि ये editing का कमाल है। 
इस तस्वीर को अपने कैमरे में कैद करने वाले थे 'चार्ल्स ओ' रियर'। चार्ल्स ने इस तस्वीर को 1966 में लिया था। वह अमेरिका के नेपा वैली में रहते हैं। इस तस्वीर के पीछे एक कहानी है जो कि बेहद खूबसूरत है। 
हुआ कुछ ऐसा कि 1996 में वो अपनी कार से अपनी gf से मिलने कैलिफोर्निया रवाना हुए थे। तभी उन्होंने रास्ते में ये खूबसूरत नजारा देखा। फौरन उन्होंने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर लिया। 
इस पिक्चर को सबसे पहले चार्ल्स ने साल 1996 में कॉरबिस नाम की एक कंपनी को भेजी। बाद में इस पिक्चर का इस्तेमाल माइक्रोसॉफ्ट ने 2001 में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम XP को ओपनिंग इमेज के तौर पर किया। जिसके बाद ये तस्वीर पूरी दुनिया में छा गई। 
खुशी की बात है कि 21 सालों के बाद चार्ल्स फिर से नए वॉलपेपर ला रहे हैं। उनका कहना है कि 'मैं अब 76 साल का होने जा रहा हूं और दुनिया मुझे मेरी इस फोटोग्राफी के ही माध्यम से जानती है। वास्तव में मैंने अपने काम को पूरी तरह एंज्वॉय किया है।''

Leave A comment

ट्विटर