सिंगापुर के फूलों से होगा इवांका का स्वागत, सोने की प्लेट में खाएंगी खाना, अभेद होगी सुरक्षा

सिंगापुर के फूलों से होगा इवांका का स्वागत, सोने की प्लेट में खाएंगी खाना, अभेद होगी सुरक्षा

...
  • 2017-11-24
  • Shashi Kant

...

THE HOOK DESK अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका की अगुवाई में अमेरिकी डेलिगेशन ग्लोबल इकोनॉमिक समिट में हिस्सा लेने इंडिया आ रहा है। इवांका इंडिया में 28 नवंबर से 30 नवंबर तक रहेंगी। इवांका के लिए विशेष तैयारी की गई है। इस समिट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।
इवांका के स्वागत में कोई कमी नहीं रहे। इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। स्वागत के लिए पूरी तैयारी की गई है। थाईलैंड के बैंकॉक, सिंगापुर, इंडोनेशिया और बेंगलुरू से फूल मंगवाए जा रहे हैं। इन फूलों को इवांका के स्वागत में सजाया जाएगा।
इवांका के खाने की भी विशेष तैयारी की गई है। उनका खाना तैयार करने के लिए ताज होटल से अलग-अलग शेफ को बुलाया गया है जो स्पेशल डिश तैयार करेंगे। इवांका के लिए बनने वाली हर डिश के लिए अलग-अलग शेफ की व्यवस्था की गई है। उनके लिए कटलेट भी तैयार किया जाएगा। इवांका को सिल्वर और गोल्ड की प्लेट में खाना परोसा जाएगा। इवांका का डिनर फलकनुमा पैलेस में होगा।
सिर्फ खाने और स्वागत की तैयारी ही नहीं हुई है। इवांका की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किये गए हैं। इवांका ट्रम्प हैदराबाद में इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, फलकनुमा पैलेस और मियापुर इन तीनों जगह शामिल होंगी। उनकी सुरक्षा में सुरक्षा एजेंसियों को लगाया गया है, जिनमें तेलंगाना की इलीट ग्रेहाउंड के एक्सपर्ट निशानेबाज और ऑक्टोपस कमांडो मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे।
इन कमांडोज के पास रूस में बने राइफल्स और आधुनिक हथियार होंगे। इतना ही नहीं, तेलंगाना कमांडोज दरगूनोव स्नाइपर से लैस ही होते हैं। इवांका की सुरक्षा में यूएस सीक्रेट सर्विस की भेजी गई तीन बुलेट प्रूफ लिमोजीन कारें भारत आएंगी। इस दौरे के दौरान इवांका इन कारों का इस्तेमाल करेंगी।

Leave A comment

ट्विटर