डॉक्टर बनना चाहती थीं ये एक्ट्रेस, सीरियल में करने लगी काम, दादी मारती थी ताने, बन गई हिरोइन

डॉक्टर बनना चाहती थीं ये एक्ट्रेस, सीरियल में करने लगी काम, दादी मारती थी ताने, बन गई हिरोइन

...
  • 2017-11-23
  • Shashi Kant

...

THE HOOK DESK कलाकार के लिए अवॉर्ड एक्टिंग के बदले मिला सबसे बड़ा और अनोखा तोहफा होता है। आम्रपाली दुबे भोजपुरी फिल्मों की एक्ट्रेस हैं। उनको साल 2017 का बेस्ट एक्ट्रेस का भोजपुर फिल्म अवॉर्ड मिला है। उनको यह अवॉर्ड ‘बम बम बोल रहा है काशी’ के लिए मिला है।
एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे गोरखपुर की रहने वाली हैं। आम्रपाली का जन्म 11 जनवरी 1987 को हुआ था। लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई मुंबई के भावन कॉलेज से हुई है। उसके बाद आम्रपाली ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है।
आम्रपाली दुबे पहले डॉक्टर बनना चाहती थी। लेकिन पढ़ाई में थोड़ी कमजोर थी। दिखने में अच्छी थी। इसलिए टीवी सीरियल्स में ऑडिशन दिया और सिलेक्शन हो गया। इसके बाद वो एक्टिंग की तरफ चली आईं।
आम्रपाली दुबे की फिल्म ‘सत्या’ के एक गाने न इतिहास रच दिया है। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में ये पहला ऐसा गाना है जिसे यूट्यूब पर 10 करोड़ लोगों ने देखा है। आम्रपाली एक फिल्म के लिए 7-9 लाख रुपए लेती हैं।
फिल्म इंडस्ट्री में इस एक्ट्रेस को काफी मेहनत करनी पड़ी। एक बार जब वो टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही थी और  रोजाना 14 से 18 घंटे काम करना पड़ता था। इसके बाद जब वो घर पहुंचती थी तो उनकी दादी ताना देती थी। वो कहती थीं कि  आ गई, इतनी देर तक काम करती है और फिर भी तेरे काम को हमारे जिले में कोई जानता तक नहीं, तो क्या फायदा।
दादी की ये बात आम्रपाली को चुभने लगी। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने फैसला कर लिया कि अब भोजपुरी फिल्म करूंगी। जब आम्रपाली ने अपने दोस्त संतोष शुक्ला से भोजपुरी फिल्म में काम दिलाने को कहा। इसपर संतोष ने बताया कि निरहुआ एक फिल्म के लिए हिरोइन की तलाश में हैं।
फिर दिनेश लाल ने आम्रपाली को मिलने के लिए बुलाया। आम्रपाली ने उनको टीवी सीरियल के अनुभव के बारे में बताया। इसके बाद स्क्रिप्ट पर बातचीत हुई और सिलेक्शन हो गया।
आम्रपाली ने एक्टिंग की शुरुआत टीवी सीरियल ‘रहना है तेरी पलकों की छांव में’ से की। जिसमें वो लीड रोल में थीं। इनकी पहली भोजपुरी फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' 2014 में रिलीज हुई थी।

Leave A comment

ट्विटर