18 इंच के हैं ये बाबा, बॉडी को रबड़ की तरह मोड़ लेते हैं, दिन में खाते हैं सिर्फ एक रोटी

18 इंच के हैं ये बाबा, बॉडी को रबड़ की तरह मोड़ लेते हैं, दिन में खाते हैं सिर्फ एक रोटी

...
  • 2017-11-15
  • Shashi Kant

...

THE HOOK DESK साधु-संतों की अपनी अलग दुनिया है। इनका रहन-सहन सबसे अलग होता है। बाबाओं के कारनामों की वजह से अक्सर ये सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन इस बार किसी बाबा की करतूत की वजह से नहीं, बल्कि एक संत की लंबाई की वजह से चर्चा है।
बाबा महादेव भक्त की लंबाई सिर्फ 18 है यानि ये बाबा सिर्फ डेढ़ फीट के हैं। बाबा के बाएं हाथ और पैर में हड्डियां भी नहीं है। ये अपनी कलाइयों को जैसे चाहे, वैसे मरोड़ सकते हैं। बाबा अपने शरीर के एक पूरे हिस्से को रबड़ की तरह मोड़ लेते हैं।
बाबा का खाना दिनभर में सिर्फ एक रोटी है यानि बाबा दिनभर में सिर्फ एक रोटी खाकर रहते हैं। उनका मानना है कि जब सभी लोग अपने खाने में से एक रोटी कम कर देंगे तो देश का कोई भी शख्स भूखा नहीं रहेगा।
बाबा मूल रूप से हरिद्वार के रहने वाले हैं। महादेव भक्त के परिवार में उनके जैसा ही उनका एक जुड़वा भाई और तीन बहनें हैं। उनके पिता का नाम सुरेंद्र सिंह और माता का नाम सुनीता देवी है। वह एक साधारण परिवार से हैं। बाबा पिछले 25 साल से हरिद्वार के भारत माता मंदिर में रहते हैं।
बाबा लोगों को सच के रास्ते पर चलने की सीख देते हैं। उनका मानना है क सत्य के मार्ग से ही सभ्य समाज का निर्माण हो सकता है। बाबा देशभर में घूम-घूमकर लोगों को सच्चाई का साथ देने की सीख देते हैं।

Leave A comment

ट्विटर