क्या आपको साल 2018 में आपका प्यार मिल पाएगा? जानिए...

क्या आपको साल 2018 में आपका प्यार मिल पाएगा? जानिए...

...
  • 2017-11-15
  • Shashi Kant

...

THE HOOK DESK प्यार की तलाश में बैठे युवाओं के लिए साल 2018 शानदार साबित हो सकता है। हम आपको बताते हैं कि आने वाले साल में किस महीने में पैदा होने वाले लोगों को कैसे प्यार मिल सकता है?
जनवरी-
जनवरी में पैदा होने वाले लोगों की विशेषता कड़ी मेहनत और नैतिकता है। आप अपने काम में ज्यादा वक्त बिताते हैं। लेकिन साल 2018 में आपको अपनी मोहब्बत पाने के लिए काम से थोड़ा वक्त निकालना होगा। उस शख्स के साथ आप प्यार कर सकते हैं, जो आपको बताएगा कि काम के अलावा भी दुनिया में बहुत कुछ है। वो शख्स आपको अहसास कराएगा कि काम जरूरी है, लेकिन इसके अलावा परिवार, दोस्त, खुशी भी जरूरी है।
फरवरी-
फरवरी में पैदा होने वाले लोगों के लिए साल 2018 खासा विशेष है। अचानक आप प्यार में पड़ सकते हैं। ऐसे शख्स के साथ आप प्यार में पड़ सकते हैं, जिसको आप जानते हैं। शुरूआत में आपकी उसमें कोई रूचि नहीं होगी। लेकिन धीरे-धीरे आप उसको पसंद करने लगेंगे।
मार्च-
मार्च में पैदा होने वाले लोग ऐसे शख्स से मिलेंगे, जो आपकी देशभाल करेगा। आप हमेशा दूसरे का ख्याल रखते हैं। उनकी प्राथमिकता को तवज्जो देते हैं। इसलिए जब आप उस शख्स से मिलेंगे, जो आपको ऐसे शख्स के तौर पर देखता है, जो लोगों को खुश रखना चाहता है।
अप्रैल-
अप्रैल में पैदा होने वाले लोगों को ऐसे शख्स के प्यार में पड़ सकते हैं, जो उनकी भावनाओं को समझता हो। वो समझता हो कि आप क्या चाहते हैं। आप उस शख्स में अपना प्यार खोज रहे हैं, जिनके पास अपनी भावनाओं को छुपाता नहीं है। पहले भी आपको कुछ आत्मविश्वास होता रहा है। लेकिन आप अपनी इच्छाएं व्यक्त नहीं कर पाए। लेकिन साल 2018 में आप जरूर अपना प्यार पा लेंगे।
मई-
मई में पैदा होने वाले लोग बेहद प्रेरित, लक्ष्य पर केंद्रित होते हैं। इनके पास हमेशा कामों की एक लिस्ट होती, जिसको वो करना चाहते हैं। जहां वो घूमना चाहते हैं। लेकिन साल 2018 में वो भी प्यार में पड़ने जा रहे हैं। वो भी ऐसे शख्स के साथ, जो आपकी बेचैनी को कम कर देता है। ये शख्स आपको महसूस करता है कि आप अपना भी कुछ कर सकते हैं।
जून-
जून में पैदा होने वाले लोगों के लिए साल 2018 शानदार है। सालों से इंतजार कर रहे लोगों को अपना प्यार मिल जाएगा। आप उस शख्स के प्यार में पागल हो सकते हैं, जो संवेदनशील, प्यारा और अच्छा शख्स है।
जुलाई-
जुलाई में पैदा होने वाले लोग जल्द ही किसी को अपना दोस्त बना लेते हैं। लेकिन प्रेम संबंधों के लिए ये समय अनुकूल नहीं है। कोई नहीं जल्द ही वक्त बदलने वाला है। साल 2018 में आप ऐसे शख्स से प्यार कर बैठेंगे, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं था।
अगस्त-
आप ऐसे शख्स से प्यार कर बैठेंगे, जो आपसे बड़ा है। वो समझ जाएंगे कि आपके पास नेचुलरल लीडरशिप और आत्मविश्वास है। दोनों एक-दूसरे को समझेंगे और सम्मान करेंगे। जहां भी आपकी जरूरत होगी, वो हमेशा आपके साथ रहेंगे।   सितंबर-
साल 2018 में आप उस शख्स के प्यार में पड़ जाएंगे, जो आपको ज्यादा भावुक बनाता है। पहले आपकी खुद को बचाने की भवना आपको अपने करीबी लोगों से दूर करती थी। लेकिन साल 2018 में उस शख्स से आपकी मुलाकात होगी, जो आपको जोखिम उठाने को तैयार करेगा और आपको डरने से बचाएगा।
अक्टूबर-
आप ऐसे शख्स के साथ जुड़ सकते हैं, जो आपको यह बताएगा कि स्वाभिमानी हो और जो आपको महसूस कराएगा कि आप भी कुछ हैं। वो आपको अपना काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। वो आपको खुद से बाहर निकलकर जिंदगी जीने के लिए प्रेरित करेगा। इसके साथ ही वो ये भी महसूस कराएगा कि वो दोनों एक साथ रह सकते हैं।
नवंबर-
साल 2018 में आप ऐसे शख्स के प्यार में पड़ जाएंगे, जो आपके बराबर हो। आपके पास तेज दिमाग है। आपने कभी दूसरों को अकेला नहीं छोड़ा है। उनकी हमेशा से देखभाल की है। आपका प्यार आपको ऐसा महसूस कराएगा कि ये आपके साथ चल सकता है। आपको महसूस कराएगा कि वो ही आपकी एनर्जी को हैंडल कर सकता है।
दिसंबर-
दिसंबर में पैदा होने वाले लोग साल 2018 में ऐसे शख्स के प्यार में पड़ जाएंगे जो आपके प्यार करने और तार्किक सोचने की प्रवृत्ति से अलग हो। जो आपकी दुनिया को बदल देगा। वो आपकी सेंस ऑफ ह्यूमर को पसंद करेगा। वो आपको अपने लिए वक्त देगा। वो आपको ये भी बताएंगा कि इस मौके कैसे जिया जाए, वो कभी भी आपके गुस्से से नहीं डरेगा। वो आपको दिखाएगा कि दिमाग की बजाय दिल से कैसे सोचा जाए।

Leave A comment

ट्विटर